5 Dariya News

उपायुक्त ने ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ के तहत नागसेनी और किश्तवाड़ ब्लॉक में अमृत कलश यात्रा में भाग लिया

लोगों की शिकायतों के निवारण हेतु एक ही दिन में लगातार दो ब्लॉक दिवस कार्यक्रम आयोजित किए गए

5 Dariya News

किश्तवाड़ 04-Oct-2023

उपायुक्त किश्तवाड़ शाम लाल ने ब्लॉक कार्यालय पडयार्ना नागसेनी और ब्लॉक कार्यालय किश्तवाड़ में ‘‘मेरी माटी मेरा देश‘‘ के बैनर तले आयोजित अमृत कलश यात्रा में सक्रिय रूप से भाग लिया और इसके अलावा इन दोनों स्थानों पर आयोजित विभिन्न ब्लॉक दिवस कार्यक्रमों में लोगों की शिकायतें सुनी गईं।

नागसेनी में, इस कार्यक्रम में क्षेत्र के कई गणमान्य व्यक्तियों और समुदाय के सदस्यों की उत्साही भागीदारी देखी गई, जिनमें डीडीसी सदस्य नागसेनी, एसीडी किश्तवाड़, बीडीओ नागसेनी, सीएमओ किश्तवाड़, एक्सईएन जल शक्ति के साथ-साथ विभिन्न ब्लॉक स्तर के अधिकारी और पीआरआई सदस्य शामिल थे। कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण विभिन्न पंचायतों के पीआरआई और ब्लॉक नागसेनी की स्थानीय आबादी द्वारा देशभक्ति के उत्साह का उल्लेखनीय प्रदर्शन था।

उन्होंने ब्लॉक के भीतर 12 अलग-अलग पंचायतों से कलश एकत्र किए और प्रत्येक कलश की मिट्टी को ब्लॉक मुख्यालय नागसेनी में मिलाया।यह संयुक्त अमृत कलश हमारे राष्ट्र की एकता और भक्ति के प्रतीक के रूप में किश्तवाड़ भेजा जाएगा।इसके अलावा, किश्तवाड़ के उपायुक्त शाम लाल ने बीडीओ कार्यालय पद्यारना में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की, जहां उन्होंने पीआरआई और स्थानीय निवासियों द्वारा उठाई गई शिकायतों को ध्यान से सुना।

उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी वैध चिंताओं को उचित समय पर व्यवस्थित रूप से दूर किया जाएगा। अपने संबोधन के दौरान, शाम लाल ने कारीगरों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाई गई विश्वकर्मा योजना सहित विभिन्न सरकारी योजनाओं पर प्रकाश डाला, और समुदाय के सदस्यों से इन अवसरों का अधिकतम लाभ उठाने का आग्रह किया।

उन्होंने स्वच्छता ही सेवा अभियान में पूर्ण समर्थन और सहयोग देने और इसे एक बड़ी सफलता बनाने के अलावा विभिन्न पंचायतों के लिए सभी घरों से माटी एकत्र करने के लिए पीआरआई को भी धन्यवाद दिया।उपायुक्त ने बीडीओ कार्यालय किश्तवाड़ का भी दौरा किया और 12 पंचायतों की अमृत कलश यात्रा में भाग लिया, इसके अलावा एसीडी किश्तवाड़, बीडीओ किश्तवाड़, सीएमओ किश्तवाड़, पीआरआई और संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में ब्लॉक दिवस कार्यक्रम के तहत लोक शिकायत निवारण शिविर की अध्यक्षता की।