5 Dariya News

11वीं राष्ट्रीय गतका चैम्पियनशिप नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 11-12 अक्टूबर को

5 Dariya News

चंडीगढ़ 04-Oct-2023

भारत के सबसे पुराने पंजीकृत गतका संगठन, नेशनल गतका एसोसिएशन ऑफ इंडिया, द्वारा 11 वीं राष्ट्रीय गतका चैंपियनशिप 11 से 12 अक्टूबर, 2023 को गतका एसोसिएशन दिल्ली और दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी के सहयोग से आयोजित की जाएगी। यह गतका चैंपियनशिप नई दिल्ली के प्रसिद्ध तालकटोरा स्टेडियम में होगी जिस में पुरुषों और महिलाओं की विभिन्न श्रेणियों में सब-जूनियर, जूनियर और सीनियर प्रतिभागी भाग लेंगे। इस पारंपरिक मार्शल आर्ट मुकाबलों की मेजबानी करने के लिए गतका एसोसिएशन दिल्ली पूरी तरह तैयार है।

इस प्रतिष्ठित गतका प्रतियोगिता की तैयारी और संगठन का आकलन करने के लिए, नई दिल्ली में नेशनल गतका एसोसिएशन के अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई गई जिसमें गतका एसोसिएशन दिल्ली के चेयरमैन व दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के सदस्य सरबजीत सिंह विर्क, प्रदेश अध्यक्ष गुरमीत सिंह राणा, महासचिव जीतिंदरपाल सिंह, संयुक्त सचिव मेजर सिंह और कोचिंग डायरेक्टोरेट के डाइरेक्टर जोगिंदर सिंह बुध विहार भी उपस्थित थे। 

बैठक के दौरान गतका चैंपियनशिप के आयोजन की व्यवस्था की देखरेख के लिए जिम्मेदार विभिन्न समितियों को उनकी विशिष्ट जिम्मेदारियों के बारे में बताया गया। ग्रेवाल और विर्क ने चैंपियनशिप के बारे में अधिक जानकारी देते हुए इस बात पर प्रकाश डाला कि विभिन्न आयु समूहों का प्रतिनिधित्व करने वाली लगभग 18 राज्यों के लड़कों और लड़कियों की गतका टीमें इस दो दिवसीय राष्ट्रीय आयोजन में भाग लेंगी। आयोजकों ने प्रतिभागियों के आराम और सुविधा को सुनिश्चित करने के लिए व्यापक उपाय किए हैं, जिसमें लड़कों और लड़कियों के लिए अलग-अलग आवास, साथ ही मानार्थ लंगर प्रदान करने की व्यवस्था भी शामिल है। 

इसके अतिरिक्त, रेफरी और जजों के लिए आवास सुविधाएं सुरक्षित की गई हैं। उन्होंने राज्यों के सभी गतका खिलाड़ियों को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित करते हुए विभिन्न राज्यों की गतका टीमों को अनुमोदित खेल किटों में ही शामिल होने पर जोर दिया।