5 Dariya News

5000 रुपए रिश्वत लेता हुया ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

5 Dariya News

मलेरकोटला 04-Oct-2023

राज्य में से भ्रष्टाचार को रोकने के मद्देनज़र किये जा रहे निरंतर प्रयासों के अंतर्गत पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने बुधवार को ज़िला मालेरकोटला के थाना सन्दौड़ में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (ए. एस. आई.) हरजिन्दर सिंह ( नं. 310/संगरूर) को 5000 रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ़्तार करके एक और सफलता दर्ज की है।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त ए. एस. आई. हरजिन्दर सिंह की गिरफ़्तारी मलेरकोटला के गाँव झुनेर के निवासी सन्दीप सिंह सोनू द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत के आधार पर की गई है।शिकायतकर्ता ने उक्त पुलिस मुलाज़िम के साथ अपनी आपबीती के बारे जानकारी देते हुए बताया कि उक्त ए. एस. आई. ने नशीले पदार्थ रखने के शक के अंतर्गत उसके घर की तलाशी ली थी।

हालाँकि तलाशी के दौरान कोई भी नाजायज या ग़ैर-कानूनी पदार्थ बरामद नहीं हुआ परन्तु, इसके बावजूद ए. एस. आई. ने शिकायतकर्ता को एन. डी. पी. एस. कानून का केस दर्ज होने से बचने के लिए 7000 रुपए रिश्वत के तौर पर देने के लिए ज़ोर डाला। धमकियों से डरते और मसले को निपटाने के इरादे से शिकायतकर्ता झिझकते हुये मजबूरन 5000 रुपए रिश्वत देने के लिए राज़ी हो गया।

यह शिकायत मिलने पर विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना की आर्थिक अपराध शाखा (ई. ओ. डब्ल्यू.) ने प्राथमिक जांच की और उक्त एएसआई हरजिन्दर सिंह को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 5000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया।इस सम्बन्धी विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा 7 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 14 तारीख़ 4 अक्तूबर 2023 के अधीन मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि उक्त पुलिस मुलजिम को कल समर्थ अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है।