5 Dariya News

सरमद हफीज ने श्रीनगर में राष्ट्रीय थांग-ता चैंपियनशिप की शुरुआत की

5 Dariya News

श्रीनगर 03-Oct-2023

युवा सेवा और खेल सचिव सरमद हफीज ने मल्टीपर्पस इंडोर हॉल पोलो ग्राउंड श्रीनगर में 29वीं जूनियर नेशनल थांग-ता चैंपियनशिप 2023 की शुरुआत की।जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल द्वारा प्रायोजित इस कार्यक्रम का आयोजन थांग-ता फेडरेशन ऑफ इंडिया की देखरेख में जेएंडके थांग-ता एसोसिएशन द्वारा किया गया है।

तीन दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में देश के विभिन्न हिस्सों से 25 टीमों में शामिल लगभग 530 प्रतिभागी भाग ले रहे हैं।जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल की सचिव नुजहत गुल इस कार्यक्रम में सम्मानित अतिथि थीं।इस अवसर पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विश्व थांग-ता फेडरेशन के ग्रैंड मास्टर एच. प्रेम कुमार सिंह और थांग-ता फेडरेशन ऑफ इंडिया के सचिव विनोद शर्मा के साथ-साथ देश और केंद्र शासित प्रदेश के अन्य हिस्सों से आए अन्य प्रतिष्ठित अतिथि भी मौजूद थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, सरमद हफीज ने कहा कि यह आयोजन उस नीति का विस्तार है जिसमें जम्मू-कश्मीर ने केंद्र शासित प्रदेश में अधिक से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों को लाने की वकालत की थी। इस आयोजन के लिए, जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने जेएंडके थांग-ता एसोसिएशन और थांग-ता फेडरेशन ऑफ इंडिया के साथ सहयोग किया।उन्होंने इस उल्लेखनीय आयोजन की मेजबानी के लिए खेल परिषद के प्रयासों की सराहना की, जिसका उद्देश्य राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में उनकी भागीदारी को प्रोत्साहित करने के अलावा जम्मू-कश्मीर की स्थानीय थांग-ता क्षमता को पहचानना और बढ़ावा देना है। उन्होंने सही परिप्रेक्ष्य में खेल प्रतिभाओं को निखारने में ऐसे आयोजनों के महत्व पर जोर दिया।

सरमद हफीज ने कहा कि प्रशासन युवाओं को एक मंच प्रदान करने और जम्मू-कश्मीर भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके उन्हें अपने लक्ष्यों का पालन करने में समर्थन देने में हमेशा सबसे आगे रहा है। सचिव खेल परिषद ने एथलीटों के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त की और खेल के प्रति अपने जुनून से दूसरों को प्रेरित करने की उनकी क्षमता पर प्रकाश डाला। इस बीच, जेएंडके स्पोर्ट्स काउंसिल ने आयोजन की निगरानी और सभी प्रतिभागियों को पंजीकृत करने के लिए डिवीजनल स्पोर्ट्स ऑफिसर की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया।