5 Dariya News

पीएम नरेंद्र मोदी ने अपना पूरा जीवन देश और इसके लोगों की सेवा के लिए समर्पित कर दिया: अरुण सूद

5 Dariya News

चंडीगढ़ 28-Sep-2023

भाजपा विभिन्न सामाजिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन को पूरे देश में सेवा पखवाड़ा के रूप में मना रही है।  इसी श्रृंखला के तहत आज बीजेपी चंडीगढ़ ने पीएम नरेंद्र मोदी के जीवन और सार्वजनिक जीवन यात्रा पर एक फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया।  

इस फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद ने मेयर अनूप गुप्ता,महासचिव रामबीर भट्टी और अन्य भाजपा नेताओं की मौजूदगी में किया। तस्वीरों में पीएम के बचपन से लेकर बीजेपी नेता, गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर देश के प्रधानमंत्री बनने तक का सफर दिखाया गया है।  

इस अवसर पर बोलते हुए अरुण सूद ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी का प्रारंभिक जीवन संघर्षों से भरा था क्योंकि उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और उनकी माँ को उन्हें और उनके भाई-बहनों को पालने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी।  उन्होंने लाखों अन्य भारतीयों की तरह जीवन जीया, लेकिन उनके पास मजबूत राष्ट्रवादी गुण और देश के लिए दृष्टिकोण था जो उन्हें समाज सेवा में ले आया, फिर उन्होंने भाजपा के माध्यम से सार्वजनिक जीवन में प्रवेश किया और बाकी सब इतिहास है।  

हर कोई जानता है कि गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने इसे कैसे पूर्ण विकसित राज्य में बदल दिया।  महान दूरदृष्टि और बुद्धिमत्ता के साथ वह देश के पीएम बने और सामाजिक परिवर्तन में देश के लिए ऐतिहासिक कार्य किए।  

भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी वित्तीय शक्ति बन गया और उनके अगले कार्यकाल में तीसरी सबसे बड़ी शक्ति बनने की ओर अग्रसर है।  पिछले नौ वर्षों में रखी गई मजबूत नींव और निरंतरता के साथ, जब राष्ट्र अपनी स्वतंत्रता की शताब्दी मनाएगा तब भारत एक पूर्ण विकसित देश होगा। 

हमारी युवा पीढ़ी को प्रधानमंत्री के जीवन से सीखने और देश और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए काम करने की जरूरत है।