5 Dariya News

धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में शराब व माँस की बिक्री पर लगे प्रतिबंधः वीरेश शांडिल्य

सनातन धर्म की मजबूती के लिए जल्द विश्व हिन्दू तख्त की कुरुक्षेत्र कार्यकारिणी का होगा गठन :शांडिल्य

5 Dariya News

कुरुक्षेत्र 27-Sep-2023

विश्व हिन्दू तख्त के अंतर्राष्ट्रीय प्रमुख एव एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा कि जल्द ही सनातन धर्म की मजबूती के लिए व अपने धर्म की रक्षा के लिए जल्द ही विश्व हिन्दू तख्त की कुरुक्षेत्र जिला कार्यकारिणी का गठन कर दिया जाएगा ओर साथ ही शांडिल्य ने कहा कि श्रीमद भागवत गीता व रामायण सनातन धर्म का सर्वौच धार्मिक ग्रंथ है इसलिए सनातनी इसकी पवित्रता को भंग न होने दे और इसे बीच सड़क पर ना बेचें । 

वीरेश शांडिल्य आज दिल्ली से वापसी अम्बाला जाते हुए पिपली के नजदीक गांव इशरगढ़ में विश्व हिन्दू तख्त की बैठक को संबोधित करने पहुँचे थे । इशरगढ़ में विश्व हिंदू तख्त के सदस्य अमित शर्मा के निवास पर पहुँचने पर शांडिल्य का एडवोकेट हिन्द सरोवर सिंह,अमित शर्मा, रघुधीर शर्मा, पुष्पिंदर, ध्रुव, सुमित, सचिन ,सतबीर, रेखा देवी, रेणु शर्मा ने जोरदार स्वागत किया । 

शांडिल्य ने कहा वहीं धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में शराब व मांस की बिक्री प्रतिबंधित करने की माँग की और कहा कि इसको लेकर जल्द हरियाणा के मुख्यमंत्री से मुलाक़ात करेंगे । वीरेश शांडिल्य ने हिन्दू व सनातन धर्म के लोगो से आह्वान किया की रामायण व श्रीमद भगवदगीता का जहा भी प्रकाश हो उसे सर पर पालकी में रख कर लेकर जाया जाएं। 

साथ ही उन्होने देश के हर उस उद्योगपति को चेतावनी दी की चाहे बीड़ी का बंडल हो या कोई भी आपत्तिजनक सामग्री हो अगर उस बार देवी-देवताओं के चित्र छपे तो बर्दाश्त नहीं होगा।  ऐसे लोगों के खिलाफ विश्व हिन्दू तख़्त तो कारवाई करेगा साथ ही कानूनी कारवाई भी होगी । 

साथ ही उन्होंने कहा की हिन्दुओं के धार्मिक ग्रंथों से छेड़छाड़ करने वालों को भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वीरेश शांडिल्य ने कहा विश्व हिन्दू तख्त मुहिम चलाएगा गुरू तेग बहादुर की प्रतिमा हर हिन्दू के घर म लगें क्योंकि उनके बलिदान का एहसान लोई नही चुका सकता लेकिन अपने घरों, मंदिरों व धर्मशालाओं में उनकी प्रतिमाएं लगाकर उनकी पूजा तो कर सकता है। 

साथ ही उन्होने देश के हिन्दुओं से आह्वान किया कि हिन्दू समाज गुरू तेग बहादुर का शहीदी दिवस व जन्म दिवस जरूर मनाएं और उनकी चित्र अपने घरों में लगाएं और अपने बच्चों को बताएं कि जब औरंगजेब पूरे देश के हिन्दुओं को मुस्लमान बनाना चाहता था उसको रोकने के लिए गुरू तेग बहादुर ने अपने शीश का बलिदान दे दिया था । उन्होंने कहा कि गुरू तेग बहादुर की कुर्बानी को भुलाया नही जा सकता। 

उन्होंने कहा हिन्दू-सिख एक ही सिक्के के दो पहलु है उन्होंने कहा गुरु गोबिंद सिंह ने अपना सर्वंश देश की एकता और अखंडता के लिए न्यौछावर कर दिया और ऐसे गुरुओं के लिए हमेशा विश्व हिन्दू तख्त का हर सदस्य खून के अंतिम कतरे तक सर झुकाता रहेगा और उनकी सोच पर पहरा देता रहेगा। 

वीरेश शांडिल्य ने कहा हम अपने धर्म की रक्षा करेंगे, सनातनी बच्चों को तिलक लगाने, जनेऊ धारण करने, शिखा रखने के लिए प्रेरित करेंगे और विश्व हिन्दू तख्त कभी भी भेदभाव नहीं करेगा और जहर खोलने के लिए कार्य नहीं करेगा और सदैव एकता और अनेकता के नारे के साथ काम करेगा ।  उन्होंने कहा कोई भी धर्म नफरत फैलाने के लियर प्रेरित नहीं करता। 

शांडिल्य ने कहा जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा के लिए विश्व हिन्दू तख्त आर्थिक सहायता देगा और विश्व हिन्दू तख्त जाती-पाति से ऊपर उठकर समाज में जरूरतमंद बच्चों को शिक्षित करने का कार्य करेगा और वहीँ उन्होंने कहा गरीब कन्याओं के विवाह भी विश्व हिन्दू तख्त करवाएगा । उन्होंने कहा इसके लिए जरूरतमंद लोग विश्व हिन्दू तख्त को आवेदन दे सकते है। 

शांडिल्य ने कहा अगर कोई भी बेटी पढ़ाई करने में आर्थिक तरीके से सक्षम नहीं है तो उसकी भी शिक्षा का खर्च विश्व हिन्दू तख्त उठाएगा।  शांडिल्य ने कहा कुछ लोग आजकल सडकों पर श्रीमद भागवतगीता बेच रहे है और सडकों पर वाहनों को रोककर लोगों को रोककर गीता खरीदने के लिए कहते है उन्होंने कहा इस पर विश्व हिन्दू तख्त कड़ा संज्ञान लेगा और पवित्र गीता सड़कों पर बिकने के लिए नहीं है इसे एक मर्यादा के तहत लोगों तक पहुंचाया जाना चाहिए। 

शांडिल्य ने कहा जिस प्रकार गीता जगह-जगह जीटी रोड पर कुछ भगवा वस्त्र पहने लोग बेच रहे है वह इसे बंद करें और सनातन का अपमान और मजाक ना बनाएं । शांडिल्य ने कहा वह इस बारे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर व गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद से मिलेंगे और ऐसे लोगों को शहर के प्रमुख स्थान पर स्थान अलॉट करवाने की मांग करेंगे ताकि यह जगह-जगह झूठे हाथों में श्रीमद भागवतगीता ना दें । 

शांडिल्य ने कहा इन कमियों के कारण सनातन कमजोर हो रहा है । वहीँ शांडिल्य ने कहा गीता,रामायण,शिर गुरु ग्रंथ साहिब को पाठ्यक्रम का हिस्सा बनाने के लिए भी विश्व हिन्दू तख्त केंद्रीय शिक्षा मंत्री से मुलाकात करेगा।

वीरेश शांडिल्य ने विदेश में भारत को गालियाँ दे रहे और तिरंगे का अपमान कर रहे खालिस्तानियों पर भड़कते हुए कहा कि अगर दम है तो खालिस्तान बनाना है तो भारत में आकर आमने-सामने होकर बात करें ताकि खालिस्तानियों को अपनी औकात पता चल जाए। शांडिल्य ने कहा अगर सिख फॉर जस्टिस के गुरपत्वंत पन्नू में दम है तो वह सिर्फ ब्रिटेन से भारत एयरपोर्ट पर भी आ कर दिखा दें। 

उन्होंने कहा यह सिर्फ पाकिस्तान के इशारे पर भारत का माहौल खराब करने की साजिश है पर इनके देशद्रोही मंसूबों को विश्व हिन्दू तख्त एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया कामयाब नहीं होने देगा। एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया व विश्व हिंदू तख्त प्रमुख शांडिल्य ने कहा कि मोदी ने जी 20 भारत मे कर विश्व मे भारत की ताकत व भारतीय संस्कृति का परचम लहरा दिया व ये साबित कर दिया कि भारत विष्व गुरु मोदी के नेतृत्व में बन चुका है। 

इसलिए अब मोदी सरकार को पाकिस्तान के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक नही बल्कि जंग का एलान कर इस्लामाबाद, कराची व लाहौर पर भारतीय ध्वज लहराकर पाक को उसकी औकात बतानी होगी।