5 Dariya News

सांसद मनीष तिवारी ने किया श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का दौरा

फसलों के नुक्सान का समय पर मुआवजा देने में विफल रहने पर सरकार की निंदा की

5 Dariya News

श्री आनंदपुर साहिब/ रोपड़ 25-Sep-2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र का सर्वपक्षीय विकास उनकी प्राथमिकता है और इसके लिए फंडों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। वह श्री आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों प्रिथीपुर, मिंधवां लोअर, कोटला पावर हाउस और बस्सोवाल में आयोजित जनसभाओ को संबोधित कर रहे थे।

इसके अलावा, उन्होंने गांव गज्जपुर में सरकारी प्राइमरी स्कूल के नए बने कमरे का उदघाटन भी किया, जिसके लिए उन्होंने अपने संसदीय कोटे से 3 लाख रुपए की ग्रांट दी थी।इस अवसर पर सांसद तिवारी ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र का सर्वपक्षीय विकास उनकी प्राथमिकता है और इस दिशा में फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। 

हालांकि कोरोना महामारी के दौर के दौरान केंद्र सरकार द्वारा सांसदों की ग्रांट का एक बड़ा हिस्सा रोक लिया गया था, ताकि उस रकम को बचाव कार्यों पर लगाया जा सके। लेकिन फिर भी उन्होंने हल्के के विकास हेतु ग्रांट जारी करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी।इसी तरह, उन्होंने बीते दिनों भारी बरसात और जलभराव के चलते फसलों को हुए भारी नुक्सान की जल्द से जल्द गिरदावरी करवाकर लोगों को मुआवजा देने में असफल रही राज्य सरकार की निंदा की। 

जिसके चलते मजबूरन किसानों को संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ रहा है।जहां अन्य के अलावा, सीनियर कांग्रेसी नेता प्रताप सैनी, गुरबीर गज्जपुर, डा अच्छर शर्मा, मंजू शर्मा सरपंच गज्जपुर, पुष्पा देवी सरपंच, विजय कुमार पंच, हरीश कुमार पंच, राजेश कुमार, राम नाथ, तरसेम शर्मा, जसवीर कौर सरपंच, पूर्ण चंद, रवि दत्त पंचायत मैंबर, भोली देवी, बिक्रम चंद, बिंदर कौर भी मौजूद रहे।