5 Dariya News

उपायुक्त पुंछ ने ईद-मिलाद-उन-नबी (एसडब्ल्यू) की व्यवस्था पर चर्चा के लिए बैठक की अध्यक्षता की

5 Dariya News

पुंछ 23-Sep-2023

पुंछ के उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने आगामी ईद-मिलाद-उन-नबी (एसडब्ल्यू) की तैयारियों पर विचार-विमर्श करने के लिए संबंधित विभागों और समुदाय के नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की।बिजली और पानी की निर्बाध आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाएं, सुरक्षा, यातायात, पर्याप्त राशन, स्वच्छता के अलावा अन्य संबंधित मुद्दों सहित महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं पर गहन चर्चा हुई।

उपायुक्त ने इस बात पर प्रकाश डाला कि त्योहार जीवंत विविधता और सांप्रदायिक सद्भाव के प्रतिबिंब के रूप में काम करते हैं जो हमारे राष्ट्र को परिभाषित करते हैं। समुदाय के नेताओं ने जिला प्रशासन के अटूट समर्थन और सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।बैठक के दौरान उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक सेवाओं की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया। 

खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले, खाद्य सुरक्षा और कानूनी मौसम विज्ञान विभागों को वास्तविक दरों पर गुणवत्तापूर्ण भोजन और आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता की गारंटी के लिए बाजार जांच करने का निर्देश दिया गया था। बाजारों, खासकर धार्मिक स्थलों के आसपास साफ-सफाई और स्वच्छता बनाए रखने पर भी जोर दिया गया।

यातायात अधिकारियों को यातायात प्रबंधन योजनाएँ तैयार करने का निर्देश दिया गया। इन उपायों का उद्देश्य निर्धारित दिन पर वाहनों और जुलूसों की परेशानी मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करना है।इसके अलावा, सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पवित्र दिन पर पर्याप्त ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। अधिकारियों को निर्दिष्ट मार्ग पर अचूक सुरक्षा तैनाती की सुविधा के लिए जुलूस मार्गों और समय के बारे में संबंधित धार्मिक निकायों से जानकारी प्राप्त करने का निर्देश दिया गया है।