5 Dariya News

उपायुक्त ने पुंछ जिले में जल जीवन मिशन योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

‘हर घर नल से जल‘ के लक्ष्य को साकार करने हेतु परियोजनाओं के समय पर निष्पादन पर जोर दिया

5 Dariya News

पुंछ 22-Sep-2023

जिला विकास आयुक्त पुंछ यासीन एम. चैधरी ने जिला जल जीवन मिशन के तहत प्रगति की समीक्षा हेतु यहां डीसी कार्यालय के सम्मेलन हॉल में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।मुख्य अभियंता जल शक्ति विभाग जम्मू हमेश मनचंदा वर्चुअल माध्यम से बैठक में शामिल हुए।इस समीक्षा बैठक का फोकस ‘‘हर घर नल से जल‘‘ पहल के दृष्टिकोण के अनुरूप, पुंछ में जेजेएम परियोजनाओं के समय पर और कुशल निष्पादन को सुनिश्चित करना है।

बैठक के दौरान, ‘‘हर घर नल से जल‘‘ पहल पर ध्यान केंद्रित करते हुए एक व्यापक चर्चा हुई। एसई हाइड्रोलिक सर्कल पुंछ, भ्रम ज्योति शर्मा ने जिले में जेजेएम योजनाओं की वर्तमान स्थिति पर बैठक को जानकारी दी। उपायुक्त ने योजनावार समीक्षा की और संबंधित सहायक कार्यकारी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंता ने अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में आने वाली परियोजनाओं की नवीनतम स्थिति प्रदान की।

कार्यकारी अभियंताओं को दिसंबर के अंत तक ‘‘हर घर जल‘‘ उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को प्राप्त करने की दिशा में प्रयास करने के लिए कहा गया।बैठक में एसई हाइड्रोलिक सर्कल पुंछ भ्रम ज्योति शर्मा, कार्यकारी अभियंता रियाज अहमद, एईई, एई, पीएचई और एईई पीडीडी के जेई के साथ-साथ एकीकृत सहायता एजेंसी, जिला परियोजना प्रबंधन इकाई के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।जिला प्रशासन हर घर को सुरक्षित और सुलभ पेयजल उपलब्ध कराने हेतु प्रतिबद्ध है, जिससे पुंछ के निवासियों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा।