5 Dariya News

रामबन में ईद मिलाद-उन-नबी की तैयारियों पर चर्चा की गई

5 Dariya News

रामबन 20-Sep-2023

रामबन के उपायुक्त मुसरत इस्लाम ने ईद-मिलाद-उन-नबी (एसडब्ल्यू) की व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए संबंधित विभागों और समुदाय के नेताओं की एक बैठक की अध्यक्षता की।यह चर्चा निर्बाध बिजली और पानी की आपूर्ति और प्रमुख मस्जिदों के आसपास सफाई के प्रावधान पर केंद्रित थी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक सेवाओं की निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए उपाय करने का निर्देश दिया।

समुदाय के नेता बैठक के प्रमुख भागीदार थे जिन्होंने उत्सव के अवसरों के दौरान सांप्रदायिक सद्भाव के महत्व को रेखांकित करते हुए जिला प्रशासन को अपने अटूट समर्थन और सहयोग का आश्वासन दिया।बैठक को संबोधित करते हुए उपायुक्त ने इस बात पर जोर दिया कि त्योहार सांप्रदायिक सद्भाव और जीवंत विविधता का प्रतिबिंब हैं जो हमारे राष्ट्र को परिभाषित करते हैं। 

उन्होंने भक्ति का जश्न मनाने, करुणा साझा करने और एक-दूसरे के प्रति प्रेम व्यक्त करने के अवसरों के रूप में त्योहारों के महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने आशा व्यक्त करते हुए सभी को हार्दिक शुभकामनाएं दीं कि यह त्योहार बड़ी सफलता, एकता और खुशी के साथ मनाया जाएगा।

उपायुक्त ने एफसीएस और सीए, नगरपालिका, खाद्य सुरक्षा और कानूनी मौसम विज्ञान विभागों को बाजार में विशेष रूप से धार्मिक स्थानों के आसपास साफ-सफाई और स्वच्छता सुनिश्चित करने के अलावा बाजार में वास्तविक दरों पर गुणवत्तापूर्ण भोजन और अन्य आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु  बाजार में जांच करने का भी निर्देश दिया। 

बैठक में एडीसी हरबंस शर्मा, एसीआर गियासुल हक, सीपीओ डॉ. कस्तूरी लाल, और एफसीएस एंड सीए, जल शक्ति और बिजली विभागों, नगर परिषद आदि के विभिन्न वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।