5 Dariya News

मंडलायुक्त रमेश कुमार ने जम्मू वायु सेना स्टेशन पर आयोजित होने वाले एयर शो की व्यवस्था की समीक्षा की

संबंधित अधिकारियों को समय पर सभी आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए

5 Dariya News

जम्मू 16-Sep-2023

मंडलायुक्त जम्मू रमेश कुमार ने एयर शो के सुचारू संचालन के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।जम्मू-कश्मीर सरकार वायु सेना स्टेशन जम्मू के सहयोग से 22 सितंबर, 2023 को सुबह 9ः30 बजे से 11ः00 बजे तक वायु सेना स्टेशन जम्मू में एक शानदार एयर शो प्रस्तुत करने जा रही है।

मंडलायुक्त ने सुरक्षा, पार्किंग सुविधा, बैठने की व्यवस्था, निमंत्रण, स्वच्छता, जल विद्युत व्यवस्था आदि सभी व्यवस्थाओं की विस्तार से समीक्षा की।स्वच्छता बनाए रखने के लिए, जम्मू नगर निगम को वायु सेना स्टेशन के आसपास स्वच्छता और कचरा हटाने के भी निर्देष दिये। सीईओ कैंटोनमेंट बोर्ड को अपने अधिकार क्षेत्र में साफ-सफाई और झाड़ियों की कटाई की निगरानी करने का निर्देश दिया गया। 

आयोजन स्थल के चारों ओर सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए, एसएसपी ट्रैफिक को एक व्यापक यातायात प्रबंधन योजना तैयार करने और उपयुक्त पार्किंग क्षेत्रों की पहचान करने का निर्देश दिया गया। इसके अतिरिक्त, यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए यातायात विभाग एक यातायात सलाह भी जारी करेगा।

व्यापक दर्शकों को आकर्षित करने के लिए, पर्यटन विभाग को व्यापक प्रचार-प्रसार, निमंत्रण कार्डों की छपाई और बैठने की व्यवस्था करने का आदेश दिया गया।सूचना विभाग को कार्यक्रम के दौरान पब्लिक एड्रेस सिस्टम (पीएएस) स्थापित करने और मीडिया कवरेज के प्रबंधन हेतु निर्देष दिये।दर्शकों के लिए लाइव फुटेज के साथ एलईडी स्क्रीन भी लगाई जाएंगी।यह स्पष्ट किया गया था कि केवल पास वाले आमंत्रित लोगों को ही कार्यक्रम स्थल तक पहुंच की अनुमति होगी, जबकि आम जनता और दर्शक निर्दिष्ट दृश्य स्थानों से एयर शो का आनंद ले सकते हैं।

बैठक में डीआइजी ट्रैफिक श्रीधर पटेल, कमिश्नर जेएमसी राहुल यादव, डिप्टी कमिश्नर जम्मू सचिन कुमार वैश्य, निदेशक पर्यटन विवेकानंद राय, सीओओ एयर फोर्स स्टेशन जम्मू जीपी कैप्टन वाई.के. कंडलगर के अतिरिक्त एसएसपी ट्रैफिक, निदेशक स्वास्थ्य, संयुक्त निदेशक सूचना अतुल गुप्ता, उप निदेशक योजना मुनीष दत्ता, पर्यटन, आतिथ्य और प्रोटोकॉल के संयुक्त निदेशक, स्कूल शिक्षा, अग्निशमन सेवाएं, मुख्य अभियंता जेपीडीसीएल, एसई पीडब्ल्यूडी तथा अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।