5 Dariya News

लाहौल स्पीति के बरबोग में देश भर से आए 50 साइक्लिस्ट ने दिखाया अपना हुनर

5 Dariya News

केलंग (लाहौल स्पीति) 16-Sep-2023

बरबोग में आयोजित दो दिवसीय तृतीय हिमालयन ग्रे गोस्ट एमटीवी चैलेंज में भाग लेने के लिए देशभर से साइक्लिस्ट को आज स्थानीय विधायक रवि ठाकुर ने हरी झंडी दिखाकर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस साईक्लिंग प्रतियोगिता में देश तथा प्रदेश के विभिन्न स्थानों के 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर विधायक ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के डिजिटल युग में युवाओं को मानसिक और शारीरिक रूप से संतुलित रखने के लिए संघ ने निर्णय लिया । लाहौल स्पीति में ऐेसे प्रतियोगिता आयोजित कर देश की साइक्लिंग प्रतिभा को आगे लोने के साथ साथ युवाओं को जागरूस्क कर नशे से दूर स्वास्थ्य को फिट रखने, पर्यटक को बढ़ावा देने और पर्यावरण को बचाने के लिए साइक्लिंग की ओर आकृर्षित करने का लक्ष्य भी है जिस का परिणाम युवाओं की साईकिल की और बढ़ती रूचि से देखा जा सकता हे। 

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुशील तेहमोरपा ने बताया कि इस बार भी ग्रे गोस्ट  चैलेंज देशभर के साइक्लिस्ट प्रतियोगिता आयोजित किया गया । संध की और से तीसरी प्रतियोगिता आयोजित में दो केटेगरी रेस आयोजित की जाऐगी। जिस में एक्सीएम क्रॉस केंट्री मेराथन किया जाऐगा जिसमें बरबोग ,लपचंग, छेलिंग, यूरनाथ, केलांग, बिलिंग,ग्वाजंग पुल, कारदंग हो कर वापिस बरबोग पहुंचेगी। 

इसमें पुरूष एलीट, अंडर 19 अंडर 14 मास्टर्स वर्ग प्रतियोगितया किया गया तथा 17 सितम्बर को एकिसयों क्रॉस कंट्री ऑलंपिक केटगरी नए बरबोग कारदंग ट्रेल में होगी। इस अवसर पर उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार, पुलिस अधीक्षक मयंक चौधरी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष ज्ञान चंद ठाकुर, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग तथा स्थानीय महिला मंडल उपस्थित रहे।