5 Dariya News

सूचना, संचार प्रौद्योगिकी के बेहतर उपयोग को स्कूलों में बनेगी लाइब्रेरी: संजय रत्न

विधायक ने मझीण में अंडर-19 गर्ल्स टूर्नामेंट का किया शुभारंभ

5 Dariya News

ज्वालामुखी 15-Sep-2023

शिक्षा में गुणवत्ता लाने तथा सूचना एवं संचार प्रौद्योगिकी का उपयोग करने के लिए प्रत्येक सीनियर सेकेंडरी स्कूल में लाइब्रेरी की स्थापना की जाएगी जिसमें साफ्टवेयर तथा हार्डवेयर उपलब्ध करवाए जाएंगे ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए बेहतर सुविधा मिल सके। यह जानकारी ज्वालामुखी के विधायक संजय रत्न ने शुक्रवार को मझीन सीनियर सेंकेडरी स्कूल में अंडर-19 गर्ल्स टूर्नामेंट का शुभारंभ करने के उपरांत दी। 

इस प्रतियोगिता में 33 स्कूलों की छात्राएं भाग ले रही हैं। विधायक संजय रत्न ने कहा कि प्राचीन समय से ही खेलों को जीवन जीने का आधार माना जाता रहा है। खेलें जीवन में अनुशासन के साथ संघर्ष में आगे बढ़ने की प्रेरणा देती हैं।

उन्होंने कहा कि अब खेलों में महिलाएं भी किसी स्तर पर पीछे नहीं हैं। महिलाओं ने खेलों में अलग मुकाम हासिल किया है। उन्होंने कहा कि पीटी उषा, मैरीकॉम, साइना नेहवाल जैसी महिला खिलाड़ियों ने खेलों के विभिन्न वर्गों में सफलता अर्जित की है। 

उन्होंने कहा कि हिमाचल की बेटियों ने भी खेल जगत में पूरे देश भर में अपना नाम चमकाया है। विधायक संजय रत्न ने कहा कि हिमाचल सरकार स्कूलों में खेलों को बढ़ावा देने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है तथा प्रत्येक स्कूल खेल शिक्षकों की चरणबद्व तरीके से नियुक्ति करेगी इसके साथ ही स्पोर्ट्स हॉस्टल भी संचालित किए जा रहे हैं ताकि खेल प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर मिल सके। इससे पहले प्रिंसीपल सुरेश ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए खेल प्रतियोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की।

इस अवसर पर उपमंडल अधिकारी ज्वालाजी डॉक्टर संजीव शर्मा, उपमंडल पुलिस अधिकारी विकास धीमान, अधिशासी अभियन्ता जल शक्ति विभाग अनीश ठाकुर, अधिशासी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग अरुण वशिष्ठ, एडवोकेट सर्वेश रत्न सहित स्कूलों के विद्यार्थी और प्रबुद्ध जनता उपस्थित रहे।