5 Dariya News

डॉ. एस.पी सिंह ओबेरॉय का एक ओर बड़ा परोपकार

बुजुर्ग माता-पिता के इकलौते बेटे हरजोत का शव भारत भेजा गया

5 Dariya News

अमृतसर 13-Sep-2023

जरूरतमंदों के मसीहा के तौर पर जाने जाते दुबई के प्रसिद्ध कारोबारी और सरबत का भला चैरिटेबल ट्रस्ट के सरपरस्त डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय के प्रयासों से आज 22 वर्षीय हरजोत सिंह पुत्र सुरिंदर सिंह वासी दीप नगर, होशियारपुर का पार्थिव शरीर श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा अमृतसर पर पहुंचा। 

इस संबंध में जानकारी देते डॉ. एस.पी. सिंह ओबराय ने बताया कि माता-पिता का इकलौता बेटा हरजोत सिंह अन्य युवाओं की तरह अपने परिवार की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए करीब डेढ़ वर्ष पहले दुबई आया था, लेकिन 30 अगस्त को अचानक दिल का दौरा पड़ा और उसकी मृत्यु हो गई।

डॉ. ओबराय ने बताया कि इस घटना के संबंध में मृतक के परिजनों ने उनसे संपर्क किया और बताया कि मृतक हरजोत सिंह जो अपने बुजुर्ग माता-पिता का एकमात्र सहारा था, उसके शव को भारत भेजने में मदद की जाए, जिसके बाद उन्होंने भारतीय दूतावास के सहयोग से उनके निजी सचिव बलदीप सिंह चाहल की देख-रेख में तुरंत सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद हरजोत सिंह का शव आज भारत भेज दिया गया है।  

उन्होंने विशेष रूप से उल्लेख किया कि हरजोत सिंह के शव को भारत भेजने का खर्च दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास द्वारा किया गया था। अध्यक्ष सुखजिंदर सिंह हेर, माझा जोन सलाहकार सुखदीप सिद्धू, महासचिव मनप्रीत संधू चमियारी और कोषाध्यक्ष नवजीत घई ने बताया कि डाॅ. ओबेरॉय के प्रयासों से अब तक करीब 350 बदनसीब लोगों के शव उनके वारिसों तक पहुंचाए जा चुके हैं। 

इस बीच हरजोत सिंह के चचेरे भाई इकबाल सिंह, दोस्त शिवम ठाकुर और रिश्तेदार शव लेने के लिए हवाई अड्डे पर पहुंचे।  उन्होंने एसपी सिंह ओबेरॉय को इस बेहतरीन पहल के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही हरजोत के बुजुर्ग माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य उनके अंतिम दर्शन कर पाए हैं।