5 Dariya News

विजीलैंस ब्यूरो ने सी. डी. पी. ओ. दफ्तर में तैनात सुपरवाइज़र को 18,000 रुपए रिश्वत लेते किया काबू

5 Dariya News

बठिंडा 12-Sep-2023

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा अपनाई भ्रष्टाचार के विरुद्ध ज़ीरो सहनशीलता नीति के अंतर्गत शुरु की मुहिम के दौरान पंजाब विजीलैंस ब्यूरो द्वारा आज बाल विकास प्रोजैकट दफ़्तर ( सी. डी. पी. ओ.), तलवंडी साबो, बठिंडा में तैनात सुपरवाइज़र हरमेल कौर को 18,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ़्तार किया है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को रेशमा निवासी गाँव भागीवांदर, तहसील तलवंडी साबो की शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है। इस सम्बन्धी विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उसकी भतीज बहु को आंगणवाड़ी वर्कर के तौर पर भर्ती करवाने के बदले उक्त मुलजिम सुपरवाइज़र हरमेल कौर ने उससे 80,000 रुपए माँगे परन्तु सौदा 60,000 रुपए में तय हुआ। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि सुपरवाइज़र पहले ही उससे 35, 000 रुपए ले चुकी है और बाकी बची रकम की माँग कर रही थी।

प्रवक्ता ने बताया कि प्राथमिक जांच के उपरांत विजीलैंस ब्यूरो ने जाल बिछा कर मुलजिम सुपरवाइज़र को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 18,000 रुपए रिश्वत लेते हुये काबू कर लिया।  इस सम्बन्धी उक्त मुलाज़िम के खि़लाफ़ भृष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत थाना विजीलैंस ब्यूरो, बठिंडा में रिश्वतखोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस मामले की आगे जांच जारी है।