5 Dariya News

मजीठिया को पंजाबी भाषा के ज्ञान की चिंता छोड़ कर लोगों से किए चुनावी वादों की चिंता करें मुख्यमंत्री : संजीव वशिष्ट

5 Dariya News

मोहाली 12-Sep-2023

मंगलवार को मोहाली में आयोजित एक कार्यक्रम में भाजपा के जिला अध्यक्ष संजीव वशिष्ट विशेष सम्मान समारोह में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री की भाषा और भाषण पंजाब की संस्कृति के अनुकूल नहीं है। वे अकाली नेता बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से पंजाबी का टेस्ट पास पास करने के लिए बोल रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर मजीठिया ने पंजाबी टेस्ट पास करने से मान द्वारा किए गए चुनावी वादे पूरे होते हैं तो वो मंजीठिया से पंजाबी का टेस्ट पास करने के लिए आग्रह कर लेते हैं। उन्हांने कहा कि चुनाव के समय मान ने शिक्षित युवाओं को 3000 बेरोजगारी भत्ता, 6 लाख नौकरियां और सभी महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था। जो आज तक पूरा नहीं हुआ है। उसके बावजूद मुख्यमंत्री इन चीजों पर ध्यान ना देकर मजीठिया के पंजाबी भाषा के ज्ञान को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं।

वशिष्ट ने कहा कि डेढ़ साल बाद सरकार की पहली तिमाही खत्म हो गई है। आप के चुनावी वादे और पंजाब का विकास परीक्षण बुरी तरह फेल हो गया है। पंजाब के युवाओं को लाखों सरकारी नौकरियां देने का वादा करके सरकार अब युवाओं के लिए आत्मनिर्भरता शिविर आयोजित कर रही है। जो कि पंजाब के युवाओं के साथ एक बड़ा धोखा है। 

मुख्यमंत्री मान और केजरीवाल ने चुनाव के दौरान 18 साल से ऊपर की हर महिला को 1000 रुपये प्रति माह देने का वादा किया था। अब सरकार द्वारा कहा जा रहा है कि सभी महिलाओं को 1000 रुपये महीना देना संभव नहीं है। इससे सरकार के खजाने पर हर महीने 125 करोड़ का बोझ पड़ेगा और सरकार के पास बजट नहीं है। आप सरकार ने बिना किसी योजना के वादे किए हैं, जिन्हें लागू करना अब उनकी शक्ति से बाहर है। लोगों का ध्यान उनसे भटकाने के लिए मुख्यमंत्री ऐसे गैरजिम्मेदाराना भाषण दे रहे हैं।