5 Dariya News

डीएम जम्मू ने जेजेएम कार्यों की समय सीमा निर्धारित की

5 Dariya News

जम्मू 10-Sep-2023

जिला मजिस्ट्रेट जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने जिले में जल जीवन मिशन कार्यों की प्रगति का मूल्यांकन करने हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जल जीवन मिशन के तहत निविदा जारी करने और कार्य आवंटन की स्थिति पर व्यापक अपडेट प्राप्त किया। परियोजना की शुरुआत और समापन में तेजी लाने के लिए, जिला मजिस्ट्रेट ने सौंपे गए कार्यों के लिए संक्षिप्त समय सीमा निर्धारित की।

बैठक में जल शक्ति विभाग और सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभागों के अधीक्षण अभियंताओं और कार्यकारी अभियंताओं सहित अधिकारियों की भागीदारी देखी गई।निर्बाध निष्पादन सुनिश्चित करने और किसी भी संभावित बाधा को दूर करने हेतु जिला मजिस्ट्रेट ने संबंधित उप-विभागीय मजिस्ट्रेटों को अपने-अपने क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र के भीतर कार्यों की निगरानी करने का निर्देश दिया। 

उन्हें विशेष रूप से जेजेएम पहल को सुव्यवस्थित करने के लिए सूचियां संकलित करने और आवश्यक संसाधन जुटाने का निर्देश दिया गया। एसडीएम को पूर्व निर्धारित समयसीमा के पालन की गारंटी के लिए अपनी क्षमता के भीतर सभी उपलब्ध साधनों को नियोजित करने के लिए कहा गया।

सभी हितधारकों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के अलावा, जिला मजिस्ट्रेट ने परियोजना निष्पादन में तेजी लाते हुए कार्य की गुणवत्ता बनाए रखने, निर्देशों के अनुसार, पारदर्शिता और जवाबदेही सुनिश्चित करने हेतु साप्ताहिक प्रगति रिपोर्ट प्रस्तुत करने की आवश्यकता पर जोर दिया। 

सामुदायिक भागीदारी के महत्व को स्वीकार करते हुए, जिला मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों से परियोजना कार्यान्वयन के दौरान स्थानीय निवासियों की वास्तविक चिंताओं को दूर करने का आग्रह किया।बैठक में मुख्य योजना अधिकारी, सहायक आयुक्त राजस्व, जिला वन अधिकारी के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारी भी शामिल थे।