5 Dariya News

प्रभु के दर्शनों के बिना मानव जीवन व्यर्थ : ओ पी निरंकारी

इंग्लिश मीडियम निरंकारी सन्त समागम

5 Dariya News

चंडीगढ़ 10-Sep-2023

निरंकारी सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज के आर्शीवाद से चण्डीगढ़ के सैक्टर-15 डी में स्थित सन्त निरंकारी सत्संग भवन में  इंगलिश मीडियम सन्त समागम का आयोजन किया गया जिसमें सैकड़ों श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया । इस अवसर पर महात्माओं  ने इंगलिश भाषा का सहारा लेते हुए गीत, कविता, भाषण के रूप में निरंकारी मिशन के सिद्धान्तों तथा मानवता के उथान की चर्चा की। उन्होंने अपने संदेश में कहा  कि इस प्रभु के दर्शनों के बिना मानव जीवन व्यर्थ है।           

इस समागम की अध्यक्षता करते हुए श्री ओ पी निरंकारी जी ज़ोनल इंचार्ज चंडीगढ़ ने आए श्रद्वालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो कुछ भी संसार में दिख रहा है वह सब अस्थायी है केवल निरंकार ही शाश्वत सत्य है अटल, अविनाशी है और हमेशा रहने वाला है। निरंकार प्रभु ने ही सारी सृष्टि की रचना की है और यह भूत, वर्तमान और भविष्य से परे है। 

सत्गुरू से परमात्मा की प्राप्ति के बाद मृत्यु का भय समाप्त हो जाता है यह रहस्य पता चल जाता है कि कहां से आए है और कहां जाना है जीवन काल को जीना कैसे है। ज्ञानी भक्त जीवन मरण के चक्र से उपर उठ जाता है।उन्होने आगे कहा कि ब्रह्मज्ञान की प्राप्ति के बाद ही एकत्व का अर्थ समझ में आता है और फिर इन्सान की जात-पात, रंग, भाषा आदि पर आधारित सभी भेद-भाव संबंधित सभी धारणाएं स्वयं ही समाप्त हो जाती हैं । 

आज सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज का यही संदेश है कि हम हर परिस्थिति में प्रत्येक मानव से प्यार करें ओर भाईचारा स्थापित करें।इससे पूर्व श्री एस एस बंगा जी मुखी एरिया सैक्टर 15  ने आसपास के क्षेत्र से आए श्रद्वालुओं का समागम में  पहुंचने पर अभिवादन किया।