5 Dariya News

कबड्डी और कुश्ती पंजाब की समृद्ध विरासत को दिखाती है: जस्टिस विनोद के. शर्मा

पंजाब के लोकपाल गाँव ओइन्द में कबड्डी कप और कुश्ती मुकाबले में मुख्य मेहमान के रूप में हुए शामिल

5 Dariya News

मोरिंडा 10-Sep-2023

 

कुश्ती और कबड्डी हमारी समृद्ध विरासत का अटूट अंग हैं और यह खेल हमारे सभ्याचार की असली भावना को दिखाती हैं। खेल हमारे नौजवानों को खेल के मैदानों से जोडक़र नशों से दूर रखने में भी अहम भूमिका अदा करते हैं। यह विचार शनिवार को मोरिंडा के गाँव ओइन्द में करवाए कबड्डी कप और कुश्ती दंगल के मौके पर मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते हुए लोकपाल पंजाब जस्टिस विनोद के. शर्मा ने प्रकट किए।   

जस्टिस विनोद के. शर्मा ने नौजवानों को खेल के साथ जोडऩे के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए नौजवानों को प्रोत्साहित किया और बेहतर जि़ंदगी जीने के लिए खेल को अपने जीवन का अटूट अंग बनाने का न्योता दिया। नए समाज की सृजना करने के लिए ज़रूरी है कि सभी को अपनी रोज़ाना की गतिविधियों में खेल को अपनाकर शारीरिक और मानसिक रूप से तंदुरुस्त बनाया जाए।  

हजऱत गुग्गा जाहर पीर जी की याद को समर्पित यह समागम नेहरू युवा केंद्र रोपड़, यूथ वैलफेयर क्लब, ग्राम पंचायत और इलाका निवासियों के सहयोग से करवाया गया था। इन खेल मुकाबलों में कुश्ती मुकाबले के विजेता को इनाम के तौर पर एक लाख रुपए और एक भैंस दी गई।   

इस मौके पर सचिव लोकपाल पंजाब हरबंस सिंह, एस.डी.एम. मोरिंडा दीपांकर गर्ग, डी.एस.पी. मोरिंडा मनजीत सिंह औलख, तहसीलदार मोरिंडा मनिन्दर सिंह सिद्धू, एडवोकेट अनमोल मान, एडवोकेट प्रिंस मान, एस.एच.ओ. सदर मोरिंडा सिमरनजीत सिंह, यूथ वैलफेयर क्लब के प्रधान कुलदीप सिंह, नंबरदार बहादरपुर सिंह, जसकरन सिंह समेत अन्य आदरणीय गण उपस्थित थे।