5 Dariya News

सलाहकार राजीव राय भटनागर ने जीएचएस गनीशपोरा पहलगाम का औचक निरीक्षण किया

समग्र कामकाज की समीक्षा की, स्टाफ, छात्रों से भी बातचीत की

5 Dariya News

पहलगाम 09-Sep-2023

उपराज्यपाल के सलाहकार, राजीव राय भटनागर ने सरकारी हाई स्कूल, गनीशपोरा का औचक निरीक्षण किया और संस्थान के समग्र कामकाज की समीक्षा की।दौरे के दौरान, सलाहकार ने स्कूल परिसर का विस्तृत निरीक्षण किया और साथ ही संस्थान के नए भवन में चल रहे कार्यों की प्रगति का आकलन किया। उन्होंने स्कूल के संचालन का मूल्यांकन किया और शिक्षकों और छात्रों दोनों के साथ सार्थक बातचीत भी की।

संस्थान के कार्यवाहक हेड मास्टर और कर्मचारियों के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने उनकी उपस्थिति की जाँच की, सलाहकार ने उन्हें शिक्षण के लिए नवीन तरीकों को अपनाने के लिए कहा। उन्होंने शिक्षकों को एनईपी-2020 के दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी। यात्रा के दौरान सलाहकार भटनागर ने छात्रों से भी बातचीत की और उनके सीखने के परिणामों का आकलन किया। 

स्कूलों के परिसर का निरीक्षण करते हुए, उन्होंने स्कूल के बुनियादी ढांचे, शिक्षण सामग्री और प्रशासनिक प्रक्रियाओं की व्यापक समीक्षा की। उन्होंने छात्रों को मिलने वाली सुविधाओं पर ध्यान दिया और आश्वासन दिया कि कमियों को तुरंत दूर किया जाएगा।उन्होंने संस्था की मध्यान्ह भोजन रसोई का भी निरीक्षण किया।

प्रबंधन से बच्चों के समग्र स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता का पालन करने और भोजन के पोषण गुणों को बनाए रखने को कहा।नए भवन में चल रहे निर्माण कार्यों पर, सलाहकार ने निष्पादन एजेंसी को समय पर काम पूरा करने के लिए कहा। उन्होंने छात्रों के समग्र विकास के लिए सभी प्रकार की खेल सुविधाओं के साथ खेल का मैदान स्थापित करने के लिए भी कहा।