5 Dariya News

संभागीय आयुक्त ने हवाई अड्डे के विस्तार के भूमि मुद्दों की समीक्षा की

5 Dariya News

जम्मू 08-Sep-2023

संभागीय आयुक्त रमेश कुमार ने हितधारक विभागों के अधिकारियों की एक बैठक में जम्मू हवाईअड्डा विस्तार परियोजना से संबंधित भूमि अधिग्रहण की स्थिति और संबंधित मुद्दों की समीक्षा की।जम्मू हवाई अड्डे के विस्तार परियोजना के बारे में विवरण मांगते हुए, उन्हें बताया गया कि भूमि अधिग्रहण लगभग पूरा हो चुका था और बेलिचराना में पशुपालन की संरचनाओं और इमारतों के साथ भूमि के केवल कुछ टुकड़े हवाई अड्डे के अधिकारियों को नहीं सौंपे गए थे। 

पशुपालन द्वारा 20 संरचनाएं पहले ही खाली कर दी गई हैं और 2 और संरचनाएं खाली कर दी गईं, जिससे परियोजना के षीघ्र पूरा होने की उम्मीद है। पशुपालन विभाग को अपनी हैचरी और कार्यालय भवनों को स्थानांतरित करने के लिए वैकल्पिक भूमि प्रदान की गई है। भूमि नगरोटा और चट्ठा क्षेत्रों में उपलब्ध करायी गयी है।

संभागीय आयुक्त ने उपायुक्त जम्मू को समयबद्ध तरीके से पशुपालन भवनों को स्थानांतरित करने की सुविधा के लिए आवंटित भूमि पर मुद्दों को हल करने का निर्देश दिया।बैठक में उपायुक्त जम्मू सचिन कुमार वैश्य, निदेशक पशुपालन, निदेशक हवाई अड्डा, सहायक आयुक्त केंद्रीय, अतिरिक्त सचिव नागरिक उड्डयन विभाग तथा अन्य संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।