5 Dariya News

भ्रष्टाचार विरोधी अभियान को बढ़ावा देने हेतु कठुआ में वॉकथॉन का आयोजन किया गया

5 Dariya News

कठुआ 08-Sep-2023

उपायुक्त कठुआ राकेश मन्हास ने स्पोर्ट्स स्टेडियम से भ्रष्टाचार मुक्त जम्मू-कश्मीर अभियान के बारे में लोगों के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए एक वॉकथॉन को हरी झंडी दिखाई, जो 04-10 सितंबर तक पूरे केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में मनाया जाएगा।

युवा सेवा एवं खेल विभाग कार्यालय कठुआ द्वारा स्पोर्ट्स स्टेडियम से शहीद भगत सिंह पार्क तक वॉकथॉन का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में जिले के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों के 210 से अधिक छात्रों और डीवाईएस एंड एसओ, कठुआ के कर्मचारियों ने भाग लिया।

 इस अवसर पर उपायुक्त ने संक्षेप में बताया कि वॉकथॉन कार्यक्रम समाज से भ्रष्टाचार के खतरे को खत्म करने में उनकी सक्रिय भूमिका के बारे में आम जनता के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कठुआ द्वारा योजनाबद्ध 1700 से अधिक कार्यक्रमों का हिस्सा था। 

उन्होंने कहा कि व्यापक भ्रष्टाचार विरोधी वकालत अभियान में स्कूली छात्रों को शामिल करने के पीछे का विचार उभरते छात्रों के बीच अनुचित प्रथाओं के खिलाफ शून्य-सहिष्णुता की आदत पैदा करना था ताकि उन्हें ऐसे महत्वपूर्ण अभियानों का ध्वजवाहक बनाया जा सके।

वॉकथॉन स्पोर्ट्स स्टेडियम कठुआ से शुरू होकर शहीद भगत सिंह पार्क तक पहुंची और वापस स्पोर्ट्स स्टेडियम में संपन्न हुई। छात्रों को तख्तियां/बैनर पकड़े देखा गया और भ्रष्टाचार विरोधी उपायों के बारे में लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए नारे भी लगाए।

इस अवसर पर, जिला युवा सेवा एवं खेल अधिकारी, कठुआ सुनील कुमार और अन्य अधिकारियों/कर्मचारियों ने प्रतिभागियों को वित्तीय, व्यक्तिगत और व्यवहार संबंधी सभी रूपों में भ्रष्टाचार के बारे में जागरूकता बढ़ाने के महत्व के बारे में जागरूक किया। इससे पहले, डीसी कठुआ ने प्रतिभागियों को सत्यनिष्ठा शपथ दिलाई।