5 Dariya News

उपायुक्त जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने गड्ढों, ब्लैक स्पॉट की तत्काल मरम्मत पर जोर दिया

5 Dariya News

जम्मू 08-Sep-2023

उपायुक्त जम्मू सचिन कुमार वैश्य ने जिले के भीतर सड़क के गड्ढों और ‘ब्लैक स्पॉट‘ के मुद्दों के समाधान हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की।उपायुक्त ने मॉनसून सीजन खत्म होने के साथ ही मरम्मत कार्यों को तेजी से पूरा करने को कहा। उन्होंने एक निश्चित समय सीमा निर्धारित की, जिसमें कहा गया कि सभी आवश्यक मरम्मत चालू माह के अंत तक सफलतापूर्वक पूरी होनी चाहिए।

उपायुक्त ने शहर और शहरी क्षेत्रों से तुरंत काम शुरू करने और परिधीय क्षेत्रों में भी इसका पालन करने को कहा।लोक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारियों ने बैठक में बताया कि आगामी मरम्मत कार्यों के लिए निविदाएं जारी कर दी गई हैं और आवंटन कर दिया गया है। विभागीय पदाधिकारियों ने आश्वासन दिया कि अपेक्षित मरम्मत कार्य शीघ्र शुरू होगा।

यातायात पुलिस ने सड़क के काम में तेजी लाने के लिए जब भी आवश्यक हो, ट्रैफिक डायवर्जन की सुविधा देने का वादा करते हुए, मुरम्मत के कुशल निष्पादन के लिए समर्थन का आष्वासन दिया। इस कार्य के एक अन्य महत्वपूर्ण पहलू को देखते हुए, उपायुक्त ने मरम्मत कार्य की मांग के साथ तालमेल बिठाने के लिए बिटुमेन संयंत्र मालिकों के महत्व पर जोर दिया। 

यह स्पष्ट किया गया कि मरम्मत के सफल निष्पादन के लिए उनका सहयोग सर्वोपरि है।इसी तरह, उपायुक्त ने जेपीडीसीएल द्वारा छोड़े गए खंभों को हटाने के लिए एक सख्त समय सीमा तय की। इसके अतिरिक्त, बिजली लाइनों और इंटरनेट फाइबर केबलों को स्थानांतरित करने और उचित तरीके से प्रबंधित करने के मामले पर भी गहन चर्चा की गई।

इस संबंध में, उपायुक्त ने सभी संबंधित हितधारकों को निर्देश जारी किए और उनसे इन बाधाओं को तुरंत खत्म करने का आग्रह किया, साथ ही यह भी सुनिश्चित किया कि उनके कार्यों से आम जनता को कोई असुविधा न हो।बैठक में एसपी ट्रैफिक जम्मू राजपॉल सिंह, मुख्य योजना अधिकारी, एसडीएम जम्मू दक्षिण, अतुल दत्त शर्मा और एसीआर जम्मू पीयूष धोत्रा के अलावा एनएचआईडीसीएल तथा वाणिज्यिक संगठनों के अधिकारी भी उपस्थित थे।