5 Dariya News

राजस्व सचिव डॉ. पीयूष सिंगला, वरिष्ठ अधिकारियों ने भ्रष्टाचारमुक्त सप्ताह शिविरों में भाग लिया

डॉ. सिंगला ने लाभार्थियों, अधिकारियों से बातचीत की, पीएसजीए के तहत समयबद्ध कवरेज पर जोर दिया

5 Dariya News

श्रीनगर 05-Sep-2023

राजस्व सचिव डॉ. पीयूष सिंगला ने विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भ्रष्टाचार मुक्ति सप्ताह के हिस्से के रूप में आयोजित विभिन्न तहसील स्तरीय शिविरों में भाग लिया।अधिकारी सूचना प्रसार और शिकायत निवारण प्रयासों की प्रभावशीलता का आकलन करने के लिए जिला और तहसील स्तर के अधिकारियों के साथ लगे हुए हैं। उन्होंने शिविरों में भाग लेने वाले लाभार्थियों से राजस्व ऑनलाइन सेवाओं पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया भी एकत्र की।

डॉ. सिंगला ने जिला पुलवामा के विभिन्न हिस्सों में आयोजित शिविरों में भाग लिया, जहां उन्होंने उपायुक्त डॉ. बशारत कयूम और जिला और तहसील प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बातचीत की। इन चर्चाओं के दौरान, सचिव ने ऑनलाइन सेवाओं की स्थिति, पीएसजीए के तहत लंबित मामले और ऑटो अपील प्रणाली की प्रगति जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों का समाधान किया।

सचिव ने इस बात पर जोर दिया कि ई-ऑफिस का कार्यान्वयन सरकार के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है, और जिले को जमीन पर इसका पूर्ण कार्यान्वयन सुनिश्चित करना चाहिए। सचिव ने भ्रष्टाचार और नियमित विभागीय कार्रवाई मामलों की स्थिति के बारे में पूछताछ करते हुए उनके त्वरित निष्पादन का आग्रह किया।

शिविरों में जनता की उत्साहपूर्ण भागीदारी देखी गई और विभिन्न शिविरों के लाभार्थियों को सचिव के साथ सीधे बातचीत करने और सेवा वितरण पर बहुमूल्य प्रतिक्रिया प्रदान करने का अवसर मिला। इसी तरह, विशेष सचिव राजस्व शाहबाज अहमद मिर्जा ने विभाग के अतिरिक्त सचिवों के साथ किश्तवाड़, डोडा, बडगाम और बारामूला में शिविरों में भाग लिया। 

उन्होंने जिला और तहसील स्तर के अधिकारियों के साथ बातचीत की और शिविरों में भागीदारी के स्तर, ऑनलाइन सेवाओं और शिकायत निवारण के बारे में फीडबैक का आकलन किया।उल्लेखनीय है कि राजस्व विभाग बीएमडब्ल्यू शिविरों में चल रही उपस्थिति सहित विभिन्न तहसीलों के अधिकारियों और जनता के साथ सक्रिय रूप से जुड़ा हुआ है। यूटी की सभी तहसीलों को कवर करने और प्रभावी शिकायत निवारण और फीडबैक सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ये बातचीत पूरे सप्ताह जारी रहने वाली है।