5 Dariya News

उपायुक्त राजौरी ने विकासात्मक कार्यों के क्रियान्वयन में आने वाली बाधाओं पर चर्चा की

राजौरी-थानामंडी-सूरनकोट सड़क परियोजना की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

राजौरी 05-Sep-2023

उपायुक्त विकास कुंडल ने हितधारक विभागों की एक बैठक में जिले भर में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं की प्रगति में बाधा डालने वाले मुद्दों को हल किया। उन्होंने एक अलग बैठक में राजौरी-थन्नामंडी-सूरनकोट सड़क परियोजना पर काम की प्रगति की व्यापक समीक्षा भी की।बैठक में वन मंजूरी, भूमि मुआवजे और इन महत्वपूर्ण पहलों को प्रभावित करने वाली अन्य बाधाओं पर काबू पाने के महत्व पर जोर दिया गया।

अपनी प्रारंभिक जानकारी में, उपायुक्त विकास कुंडल ने विशेष रूप से वन मंजूरी के संबंध में पर्यावरणीय रूप से जिम्मेदार विकास प्रथाओं का पालन करने के सर्वोपरि महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने इन परियोजनाओं के निष्पादन के दौरान न्यूनतम पारिस्थितिक प्रभाव सुनिश्चित करने के लिए हितधारकों के बीच सहयोगात्मक प्रयासों की आवश्यकता पर बल दिया।

बैठक में डीएफओ राजौरी अर्शदीप सिंह, एडीसी कोटरंका सुरिंदर मोहन शर्मा, एडीसी सुंदरबनी विनोद कुमार, एडीसी नौशहरा करतार सिंह, एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल, एसीआर इमरान राशिद कटारिया, एसीपी शेराज चैहान, एसई पीडब्ल्यूडी राजौरी विक्रम सिंह, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी राजौरी सरदार खान, एक्सईएन पीएमजीएसवाई राजौरी शाहिद चैधरी ने भाग लिया।

इस बीच, जिला विकास आयुक्त ने राजौरी-थन्नामंडी-सूरनकोट सड़क परियोजना पर निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की। यह मूल्यांकन डीडीसी सदस्य थन्नामंडी कयूम मीर सहित प्रमुख हितधारकों के साथ आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक के दौरान हुआ जिसमें जानकारी दी गई कि 33 किलोमीटर लंबी राजौरी-थन्नामंडी-सूरनकोट सड़क परियोजना को उन्नत किया जा रहा है, जिसमें 18 किलोमीटर पहले ही ब्लैकटॉप हो चुका है और 25 किलोमीटर पर वेट मिक्स मैकडैमाइजेशन चरण सफलतापूर्वक पूरा हो चुका है।

उपायुक्त विकास कुंडल ने सड़क की लंबी उम्र और उपयोगिता सुनिश्चित करने के लिए निर्धारित निर्माण विनिर्देशों का पालन करने के सर्वोपरि महत्व को रेखांकित किया। उन्होंने उच्चतम गुणवत्ता मानकों को बरकरार रखते हुए चल रहे निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश जारी किया।