5 Dariya News

गुरशरण सिंह बिट्टू बने विश्व हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय महासचिव, शांडिल्य बोले- हिन्दू-सिख एक सिक्के के दो पहलू

विश्व हिन्दू तख्त के प्रमुख वीरेश शांडिल्य का फतेहगढ़ साहिब पहुँचने पर भव्य स्वागत

5 Dariya News

अम्बाला 05-Sep-2023

विश्व हिन्दू तख्त के अंतरराष्ट्रीय प्रमुख एवं एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने मंगलवार को सरहिंद से गुरशरण सिंह बिट्टू को विश्व हिन्दू तख्त का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया। इस अवसर पर विश्व हिन्दू तख्त प्रमुख वीरेश शांडिल्य का बिट्टू समेत कई गणमान्यों ने जोरदार स्वागत किया और शांडिल्य को दस्तार पहनाकर सम्मान दिया।

वीरेश शांडिल्य ने कहा हिंदू-सिख एक ही सिक्के के दो पहलू है और आज विश्व हिन्दू तख़्त में सिख धर्म से जुड़े बिट्टू को ज़िम्मेवारी देकर पूरे देश हिन्दू-सिख भाईचारा मजबूत करने का संदेश विश्व हिन्दू तख्त देगा । शांडिल्य ने कहा विश्व हिन्दू तख्त सनातन धर्म को मजबूत करने के लिए कट्टरता का रास्ता नहीं अपनायेगा बल्कि सभी धर्मों को सनातन इतिहास बारे ज्ञात करवाएगा और सिख,मुस्लिम,ईसाई को विश्व हिन्दू तख्त अपने मंचों पर जगह देगा और तख्त में भी जिम्मेवारिया देगा । 

शांडिल्य ने कहा उनका ध्येय सभी को साथ लेकर चलने का है । वीरेश शांडिल्य वही भजन गायक कन्हैया मित्तल पर भड़के और उन्हें आड़े हाथों लिया और कहा कि सनातन धर्म को मजबूत करना हर किसी कि जिम्मेवारी है पर नफरत फैलाकर व मुस्लिम गायकों से जागरण ना करवाने की बात बेहद ग़लत है और न्यायसंगत नहीं है। 

उन्होंने कहा कलाकार का कोई धर्म नहीं होता और इस तरह से सामाजिक सौहार्द खराब करने वाले बयान नही देने चाहिए । शांडिल्य ने कहा मुस्लिम हमारा दुश्मन नहीं है अशफाक उल्ला खान ने इस देश के लिए कुर्बानी दी और समाज में कुछ गंदे लोग होते है विश्व हिन्दू तख्त उन मछलियों पर शिंकजा कसेगा जो पूरे तालाब को खराब करते है । 

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने 2 सितंबर को सनातन धर्म को खत्म करने की बात कही थी। इस पर शांडिल्य ने कहा ऐसे व्यक्ति की जगह जेल हैं और तमिलनाडु में इस बयान के बाद राष्ट्रपति शासन लगना चाहिए क्योंकि इस बयान के बाद तमिलनाडु के सनातनी सुरक्षित नहीं है । 

शांडिल्य ने कहा उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म की तुलना डेंगू, मलेरिया और कोरोना से की। उदयनिधि ने कहा- मच्छर, डेंगू, फीवर, मलेरिया और कोरोना ये कुछ ऐसी चीजें हैं, जिनका केवल विरोध नहीं किया जा सकता, बल्कि उन्हें खत्म करना जरूरी होता है ।

शांडिल्य ने कहा स्टालिन का इलाज तमिलनाडु में जाकर विश्व हिन्दू तख्त करेगा ।