5 Dariya News

शोभा यात्रा से घगवाल में जन्माष्टमी समारोह की शुरुआत हुई

5 Dariya News

सांबा 03-Sep-2023

आगामी जन्माष्टमी उत्सव की प्रत्याशा में, लोगों के बीच एकता और उत्सव की भावना फैलाते हुए, घगवाल में एक जीवंत शोभा यात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा पवित्र श्री नरसिंह जी मंदिर से अपनी शुभ यात्रा पर निकली, जो घगवाल के मध्य से होकर रघु चक, लाला चक, राजपुरा, सनूरा रंधवाल, हरसथ घगवाल जटवाल से होकर गुजरी और अंत में वापस श्री नरसिंह जी धाम पहुंची।

यह आयोजन सांबा के जिला प्रशासन और पर्यटन निदेशालय जम्मू की साझेदारी में नरसिंह धाम जी समिति घगवाल द्वारा आयोजित एक सहयोगात्मक प्रयास था। शोभा यात्रा में सांबा के जिला आयुक्त अभिषेक शर्मा की उपस्थिति भी शामिल थी, जिन्होंने न केवल पवित्र पूजन में भाग लिया, बल्कि घगवाल में आगामी जन्माष्टमी मेले के लिए सभी भक्तों की सुरक्षा और सुविधा सुनिश्चित करने के लिए पुख्ता इंतजाम का आश्वासन भी दिया। 

शोभा यात्रा ने घगवाल की जीवंत सांस्कृतिक विरासत और सामुदायिक भावना को प्रदर्शित किया, जिससे एक भव्य जन्माष्टमी उत्सव का मंच तैयार हुआ, जो दिलों को एकजुट करने और अत्यंत भक्ति के साथ परमात्मा का जश्न मनाने का वादा करता है। सम्मानित प्रतिभागियों में डीडीसी अध्यक्ष सांबा केशव दत्त शर्मा, डीडीसी सदस्य घगवाल सुरेश कुमार, बीडीसी अध्यक्ष घगवाल विजय टगोत्रा, एडीसी सांबा, एसडीएम घगवाल, व्यापार मंडल घगवाल के उपाध्यक्ष, तहसीलदार घगवाल और बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी शामिल थे।