5 Dariya News

गांव कढ़याल में नशा विरोधी जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

5 Dariya News

धर्मकोट/ मोगा 03-Sep-2023

यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ की एनएसएस इकाई ने पंजाब यूनिवर्सिटी कॉलेज, धर्मकोट, मोगा की एनएसएस इकाई के सहयोग से गांव कढ़याल में नशीली दवाओं के दुरुपयोग पर जागरूकता अभियान चलाया। इस आयोजन के संरक्षक प्रो. (डॉ.) अमन अमृत चीमा, निदेशक पीयूआरसी, लुधियाना और प्रो. (डॉ.) आशीष विर्क, प्रिंसिपल, पीयू कॉलेज, धर्मकोट, मोगा थे। 

कार्यक्रम का संचालन डॉ. पूजा सिक्का (कार्यक्रम अधिकारी) और सुश्री सुमनप्रीत कौर ने किया। कार्यक्रम के दौरान प्रो. (डॉ.) आशीष विर्क ने नशे की गंभीरता पर प्रकाश डाला और ग्रामीणों को संदेश दिया कि "नशीले पदार्थों का सेवन न करें! अपने सपनों का पालन करें, न कि नशे का।"  

इप्टा टीम ने एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया, जिसमें स्पष्ट रूप से दर्शाया गया कि कैसे छात्रों को नशीली दवाओं का सेवन करने के लिए मजबूर किया जाता है और नशीली दवाओं की निरंतर आवश्यकता के कारण उनका जीवन और परिवार कैसे प्रभावित होता है।एनएसएस स्वयंसेवकों ने ग्रामीणों को जागरूक करने और नशीली दवाओं से दूर रहने के महत्व पर जोर दिया।

गांव के सरपंच रूपिंदरजीत सिंह ने डॉ. (प्रो.) आशीष विरक और अन्य सभी स्वयंसेवकों की सराहना की और धन्यवाद दिया। नशीली दवाओं के दुरुपयोग के बारे में सामाजिक-कानूनी जागरूकता फैलाने के उनके और ग्रामीणों के अथक प्रयासों को समाज की भलाई के लिए एक महत्वपूर्ण योगदान के रूप में मान्यता दी गई थी।