5 Dariya News

जिले में ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों का हुआ शानदार आगाज

डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण रौढ़ी व विधायकों ने ब्लाक स्तरीय मुकाबलों की करवाई शुरुआत

5 Dariya News

होशियारपुर 02-Sep-2023

पंजाब सरकार की ओर से शुरु किए गए ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों के अंतर्गत जिले में ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों का आज शानदार आगाज हुआ। जिले के पांच ब्लाकों में आज पहले चरण के मुकाबलों की शुरुआत हुई, जिसमें ब्लाक गढ़शंकर के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गढ़शंकर में डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी, ब्लाक टांडा के ज्ञानी करतार सिंह मैमोरियल कालेज टांडा में विधायक उड़मुड़ जसवीर सिंह राजा गिल, ब्लाक तलवाड़ा के भवनौर में विधायक दसूहा एडवोकेट कर्मबीर सिंह घुम्मण, ब्लाक मुकेरियां के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल टांडा राम सहाए व कैंप ग्राउंड मुकेरियां में आम आदमी पार्टी के हलका इंचार्ज गुरध्यान सिंह मुल्तानी व ब्लाक होशियारपुर-2 के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बोहन में एस.डी.एम होशियारपुर प्रीत इंदर सिंह बैंस ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत कर खेल मुकाबलों की शुरुआत करवाई।

ब्लाक गढ़शंकर में खेल मुकाबलों की शुरुआत करवाते हुए डिप्टी स्पीकर पंजाब विधान सभा जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान व खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर के प्रयासों में पंजाब में पिछले वर्ष से ही स्पोर्ट्स के नए युग की शुरुआत हो चुकी है और अब पंजाब की जवानी खेल में अपना विशेष योगदान दे रही है। 

उन्होंने कहा कि हर वर्ष होने वाले ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ खेल मुकाबलों ने पंजाब की जवानी को एक नई दिशा दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में पूरे देश में पंजाब अग्रणी राज्य के तौर पर उभरेगा। 

ब्लाक टांडा में विधायक जसवीर सिंह राजा गिल, ब्लाक तलवाड़ा में विधायक दसूहा एडवोकेट कर्मबीर सिंह घुम्मण व ब्लाक मुकेरियां में हलका इंचार्ज गुरध्यान सिंह मुल्तानी ने आयोजित खेल मुकाबलों की शुरुआत करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान की पहलकदमी के चलते प्रदेश में खेल संस्कृति प्रफुल्लित हो रही है, जिसके लिए वे बधाई के पात्र हैं। 

उन्होंने कहा कि ब्लाक स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक होने वाले खेल मुकाबलों से प्रदेश के गांव स्तर पर खिलाडिय़ों को एक बड़ा प्लेटफार्म मिला है, जिसके माध्यम से वह अपनी प्रतिभा को सबके सामने रख पाएगा। इस दौरान मुख्य मेहमानों ने खिलाडिय़ों से बातचीत कर उनका हौंसला भी बढ़ाया।

जिला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने बताया कि गढ़शंकर में ब्लाक टूर्नामेंट का उद्घाटन में रस्सा कस्सी के अंडर-17 के मैच में पहले स्थान पर सरकारी हाई स्कूल बेलड़ों, दूसरे स्थान पर सरकारी हाई स्कूल पोसी व तीसरे स्थान पर सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल फतेहपुर खुर्द रहा। एथलेटिक्स शाटपुट में मोहिल पहले, हर्ष दूसरे व नीरज तीसरे स्थान पर रहा। 

लंबी छलांग में आदित्य शर्मा पहले, जसकरन दूसरे व मोहित तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 60 मीटर रेस में लक्की पहले, मनिंदर सिंह दूसरे व हरजाप सिंह तीसरे स्थान पर रहा। ब्लाक होशियारपुर-2 में रस्सा-कस्सी अंडर-17 के जी.एम.ए स्कूल चब्बेवाल पहले, जी.एच.एस बजवाड़ा दूसरे स्थान पर रहा। 

लंबी छलांग में राहुल पहले, साहिल दूसरे व लवप्रीत तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 800 मीटर रेस में पवन पहले, मोहित दूसरे व सागर तीसरे स्थान पर रहा। वालीबाल के मैच में अत्तोवाल पहले व पुरहीरां दूसरे स्थान पर रहा।

ब्लाक टांडा में फुटबाल के मैच में फतेह अकादमी पहले व ज्ञानी करतार सिंह मेमोरियल कालेज टांडा दूसरे स्थान पर रहा। एथलेटिक्स के लंबी छलांग में राहुल पहले, राजवीर दूसरे व हरमजोत तीसरे स्थान पर रहा। लड़कियों की 800 मीटर रेस में तरनप्रीत कौर पहले, सुनेहा कुमारी दूसरे स्थान पर रही।

ब्लाक मुकेरियां में खो-खो मैच में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल टांडा राम सहाए पहले स्थान व विक्टोरिया इंटरनेशनल स्कूल दूसरे स्थान पर रहा। एथलेटिक्स के शाटपुट मुकाबलों में डिंपल पहले, साहिल दूसरे व हर्ष पट्टी तीसरे स्थान पर रहा।

ब्लाक तलवाड़ा में लडक़ों की 600 मीटर रेस में प्रियांश पहले, करन चौधरी दूसरे व गुरदीप सिंह तीसरे स्थान पर रहा। इसी तरह 800 मीटर रेस में सागर पहले, विकास दूसरे व तनिक कौशल तीसरे स्थान पर रहा। 

वालीबाल में नंगल खनौड़ा पहले व संस्कार वैली फतेहपुर दूसरे व जी.एच.एस अमरोह तीसरे स्थान पर रहा। लडक़ों की 1500 मीटर रेस में संदीप कुमार पहले व साहिल चौधरी दूसरे स्थान पर रहे।