5 Dariya News

सरमद हफीज ने श्रीनगर में 52वीं वरिश्ठ राष्ट्रीय पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप की शुरुआत की

5 Dariya News

श्रीनगर 01-Sep-2023

सचिव युवा सेवा और खेल सरमद हफीज ने बक्षी स्टेडियम में जम्मू और कश्मीर स्पोर्ट्स काउंसिल के सहयोग से जेएंडके हैंडबॉल एसोसिएशन द्वारा आयोजित 52वीं वरिश्ठ राष्ट्रीय पुरुष हैंडबॉल चैंपियनशिप की शुरुआत की। इस अवसर पर सचिव जेकेएससी, महासचिव दक्षिण एशियाई हैंडबॉल महासंघ, कार्यकारी निदेशक हैंडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया, वाईएसएस विभाग और जेकेएससी के अधिकारी, हैंडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पदाधिकारी और अन्य संबंधित लोग भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर बोलते हुए, सरमद हफीज ने कहा कि एलजी प्रशासन युवाओं को मंच प्रदान करने और जम्मू-कश्मीर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करके उन्हें अपने लक्ष्यों का पालन करने के लिए मार्गदर्शन करने में हमेशा सबसे आगे रहा है। उन्होंने भाग लेने वाली टीमों की सराहना की और उन्हें टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं दीं।

सरमद हफीज ने चैंपियनशिप में देश भर से 32 टीमों की जबरदस्त भागीदारी पर खुशी व्यक्त की। उन्होंने आश्वासन दिया कि यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा कि खिलाड़ी, साथ ही सहयोगी स्टाफ, घाटी में अपने प्रवास के दौरान आरामदायक रहें।  सचिव ने कहा, ‘‘इस तरह के आयोजन देश भर के युवाओं को एक-दूसरे के साथ बातचीत करने और विभिन्न संस्कृतियों के बारे में जानने का सबसे अच्छा अवसर प्रदान करते हैं।‘‘

सचिव जेकेएससी ने प्रतिभागियों के साथ बातचीत करते हुए उन्हें खेल परिषद से सभी समर्थन का आश्वासन दिया और उन्हें सूचित किया कि आयोजन के लिए निगरानी कक्ष की स्थापना की गई है, जिसका नेतृत्व मंडल खेल अधिकारी कश्मीर और परिषद के अन्य अधिकारी करेंगे। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में खेल के क्षेत्र में हो रहे बदलाव पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि खेल प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक रहा है और केंद्र शासित प्रदेश अब खेल प्रतिभाओं का पावरहाउस बन गया है।

हैंडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के आयोजन सचिव और कार्यकारी सदस्य ने इस अवसर पर बोलते हुए युवाओं को खेल गतिविधियों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए भाग लेने वाली टीमों को धन्यवाद दिया। उल्लेखनीय है कि चैंपियनशिप में केंद्र शासित प्रदेशों और भारत के राज्यों की लगभग 32 टीमें भाग ले रही हैं।