5 Dariya News

तारिक अहमद जरगर ने कुपवाड़ा का दौरा किया, विभिन्न आरडीडी योजनाओं के कार्यान्वयन पर प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कुपवाड़ा 01-Sep-2023

ग्रामीण विकास विभाग के सचिव तारिक अहमद जरगर ने कुपवाड़ा जिले का दौरा किया और जिले में विभिन्न आरडीडी योजनाओं और कार्यक्रमों के कार्यान्वयन की प्रगति की समीक्षा के लिए एक बैठक आयोजित की।बैठक के दौरान जरगर ने मनरेगा, सीडी-पंचायत, मिशन अमृतसरोवर, एसबीएम-जी चरण-2 और अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की।

मनरेगा की समीक्षा करते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों को वित्तीय वर्ष की समाप्ति से पहले सभी चल रहे कार्यों को पूरा करना सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।सचिव ने हिरी कादिराबाद ब्लॉक का भी दौरा किया और हिरी-ए पंचायत में स्वच्छता और अन्य एसबीएम-जी पहल का निरीक्षण किया। 

उन्होंने जिले की अन्य पंचायतों का भी निरीक्षण किया, जिन्हें ओडीएफ प्लस घोषित किया गया है और एसएसजी 2023 पुरस्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है। बाद में उन्होंने सोगाम ब्लॉक का दौरा किया और लालपोरा में अमृत सरोवर का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां पीआरआई प्रतिनिधियों और स्थानीय लोगों से भी बातचीत की।

बातचीत के दौरान, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि सरकार दूर-दराज के क्षेत्रों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और इसमें पीआरआई को प्रमुख भूमिका निभानी है। उन्होंने उन्हें यह भी आश्वासन दिया कि उनके सभी वास्तविक मुद्दों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा।