5 Dariya News

उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने पुंछ में डिजिटल जम्मू-कश्मीर सप्ताह मनाने के लिए कार्य योजना को अंतिम रूप दिया

5 Dariya News

पुंछ 30-Aug-2023

पुंछ के उपायुक्त यासीन एम. चैधरी ने सितंबर के पहले सप्ताह से पूरे जम्मू-कश्मीर में मनाए जाने वाले डिजिटल जम्मू-कश्मीर सप्ताह-2023 के जश्न की तैयारियों की समीक्षा के लिए डीसी कार्यालय में संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।  इस अवसर पर, उपायुक्त ने डिजिटल सप्ताह मनाने की योजना बनाई, जिसके दौरान यह घोषणा की गई कि विभाग आम जनता की सुविधा के लिए बूथ स्थापित करके ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करेंगे और जिले भर में साक्षरता और जागरूकता अभियान चलाएंगे। 

निवासियों को ऑनलाइन पेश किए जाने वाले विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों और सेवाओं के बारे में बताया जाए ताकि वे इन सभी समुदाय-केंद्रित पहलों से लाभान्वित हो सकें। इसके अतिरिक्त जिला अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए गए कि जिला प्रशासन के साथ काम करते हुए अपनी ऑनलाइन सेवाओं को बढ़ावा देने के लिए अभियान चलाकर डिजिटल सप्ताह कैसे मनाया जाए। इस सम्बन्ध में नोडल अधिकारी भी नामित करने के निर्देश दिये गये। 

उपायुक्त ने डिजिटल सप्ताह के दौरान ऑनलाइन सेवा वितरण पर जागरूकता पैदा करने के लिए पीआरआई, छात्रों और फील्ड पदाधिकारियों को शामिल करने के लिए संबंधित अधिकारियों पर जोर दिया। बैठक में जीएम डीआईसी पुंछ, पीओ आईसीडीएस, सहायक आयुक्त राजस्व, सहायक आयुक्त विकास, तहसीलदार हवेली, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी, जिला सूचना अधिकारी के अलावा सभी संबंधित विभागों के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।