5 Dariya News

साप्ताहिक ब्लॉक दिवस : उपायुक्त राजौरी ने सीमावर्ती गांव टांडा कांगड़ी-सुंदरबनी में जनपहुंच शिविर की अध्यक्षता की

5 Dariya News

राजौरी 30-Aug-2023

कुशल प्रशासन और मुद्दों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त विकास कुंडल ने यहां ब्लॉक सुंदरबनी के टांडा कांगड़ी क्षेत्र में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस पहल के तहत एक विजयी सार्वजनिक पहुंच कार्यक्रम का नेतृत्व किया। इस आयोजन ने स्थानीय निवासियों और उनके प्रतिनिधियों को विभिन्न चिंताओं को उठाने के लिए एक प्रभावी मंच प्रदान किया, जिसमें सड़क रखरखाव, सरकारी संस्थानों में कर्मचारियों की वृद्धि, जल आपूर्ति और स्वास्थ्य देखभाल के बुनियादी ढांचे में वृद्धि शामिल थी। 

कार्यवाही के दौरान, सरकारी अधिकारियों ने उपस्थित लोगों को चल रही योजनाओं से अवगत कराया और निवासियों से इन पहलों का लाभ उठाने का आग्रह किया। अपने संबोधन में, उपायुक्त विकास कुंडल ने जनता को सीधे आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। उन्होंने समुदाय को इस उद्देश्य को साकार करने के लिए समर्पित प्रयासों का आश्वासन दिया और सरकारी प्रयासों में उनके योगदान के लिए हितधारकों की सराहना की। 

उन्होंने जन कल्याण के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता को प्रोत्साहित किया। इसके अलावा, उपायुक्त ने नागरिकों को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों को विधिवत नोट किया गया है और संबंधित विभाग वास्तविक चिंताओं को दूर करने के लिए तत्काल कार्रवाई करेंगे। उठाए गए मुद्दों को प्राथमिकता देने और हल करने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए गए, जिससे कई मामलों का मौके पर ही समाधान हुआ।

उपायुक्त ने जिले में हर घर के लिए कार्यात्मक नल जल कनेक्शन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्धता जताई। उन्होंने लोगों को सूचित किया, “जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन से महत्वाकांक्षी लक्ष्य पूरा हो जाएगा, जो एक व्यापक पहल है जिसका उद्देश्य स्थायी जल आपूर्ति प्रदान करना है।” उन्होंने ईएक्सईएन जल शक्ति विभाग को जनता के साथ जुड़ने और उनकी चिंताओं का तुरंत समाधान करने का निर्देश दिया।

बेहतर बिजली आपूर्ति की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, उपायुक्त ने ईएक्सईएन पीडीडी को ट्रांसफार्मर उन्नयन के लिए प्रभावी उपाय करने का निर्देश दिया। उन्होंने आवश्यक कार्यों का समय पर निष्पादन सुनिश्चित करने के लिए सभी हितधारकों की सक्रिय भागीदारी का आह्वान किया। पीएमएवाई-जी और आवास प्लस के तहत प्रगति पर प्रकाश डालते हुए, उपायुक्त ने पंचायत कांगड़ी को उच्चतम लक्ष्य आवंटित करने की घोषणा की।

कार्यक्रम का समापन करते हुए, उपायुक्त ने निवासियों के जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के उद्देश्य से हितधारकों के बीच निरंतर प्रगति और सहयोग के महत्व पर जोर दिया। टांडा कांगड़ी में सफल साप्ताहिक ब्लॉक दिवस में कई मुद्दों पर चर्चा की गई और उन्हें प्रभावी ढंग से हल किया गया, जिससे सराहनीय निवासियों से सराहना मिली, जिन्होंने समाधान के लिए प्रशासन के समर्पण को स्वीकार किया। 

ब्लॉक दिवस जनता और जिला अधिकारियों के बीच सीधे संवाद के लिए एक असाधारण मंच के रूप में उभरा है, जो नागरिकों की शिकायतों के प्रति संतुष्टि को बढ़ावा देता है और त्वरित कार्रवाई का गवाह बनता है। इस आयोजन ने जनता की चिंताओं को दूर करने के लिए प्रशासन के सक्रिय दृष्टिकोण और अपने घटकों की सेवा के प्रति अटूट समर्पण को रेखांकित किया।

बैठक में बीडीसी सुंदरबनी अरुण शर्मा, एडीसी सुंदरबनी विनोद कुमार बहनाल, डीपीओ औकिल नुवैद, एडी रोजगार मुखलिस अली, सीईओ शिक्षा सुल्ताना कौसर, और ईएक्सईएन जल शक्ति नौशहरा विपिन कुमार, तहसीलदार बारीपत्तन, अन्य अधिकारियों ने भाग लिया।