5 Dariya News

डीडीसी ने तुजन स्पोर्ट्स स्टेडियम पुलवामा में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस की अध्यक्षता की

5 Dariya News

पुलवामा 30-Aug-2023

जिले के विभिन्न दूर-दराज के इलाकों में लोगों तक पहुंचने के प्रयासों को जारी रखते हुए, जिला विकास आयुक्त पुलवामा डॉ. बशारत कयूम ने तुजान स्पोर्ट्स स्टेडियम पुलवामा में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता की।  ब्लॉक दिवस में विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने उपस्थित होकर जिले में विभागों द्वारा क्रियान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों के बारे में जनता को जानकारी दी तथा उनका लाभ उठाने के लिए प्रेरित किया।

ब्लॉक दिवस के दौरान लोगों ने आंतरिक सड़कों के उन्नयन, सरकारी संस्थानों में कर्मचारियों की कमी, पानी की कमी और स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे सहित विभिन्न मुद्दे उठाए। लोगों को संबोधित करते हुए, डीडीसी ने दोहराया कि जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि जनता को सभी मूलभूत सुविधाएं उनके दरवाजे पर उपलब्ध हों। 

इस अवसर पर बोलते हुए, डीडीसी ने कहा कि ब्लॉक दिवस स्थानीय शासन की रूपरेखा बदल रहा है और सार्वजनिक संस्थानों में लोगों के विश्वास को प्रतिबिंबित करने के अलावा लोगों की भागीदारी का एक प्रभावी तंत्र है और ब्लॉक दिवस का मुख्य उद्देश्य अंतिम व्यक्ति तक पहुंचना है। 

उन्होंने अधिकारियों से मांगों को प्राथमिकता देने और निर्धारित समय सीमा के भीतर उनका समाधान करने पर जोर दिया। डॉ. बशारत ने प्रतिभागियों को उपलब्ध 1013 ऑनलाइन सेवाओं के बारे में भी जानकारी दी और इस बात पर जोर दिया कि इसमें मुख्य हितधारक नागरिक हैं और डिजिटल सेवाओं का ऐसा सफल कार्यान्वयन जनता के सहयोग के कारण ही संभव हो सका है। 

उन्होंने कहा, इस संबंध में 31 अगस्त से 6 सितंबर तक पूरे केंद्र शासित प्रदेश में डिजिटल सप्ताह मनाया जा रहा है और जिला प्रशासन यह सुनिश्चित करेगा कि आगे की दक्षता सुनिश्चित की जाए। डीडीसी ने नशीली दवाओं के खिलाफ जोर देते हुए कहा कि यह जरूरी है कि स्थानीय समितियां, एसएचजी, औकाफ समितियां और सबसे महत्वपूर्ण रूप से जनता महत्वपूर्ण भूमिका निभाए ताकि नशा मुक्ति अभियान सफल हो सके।