5 Dariya News

जिला एवं सत्र न्यायधीश ने केंद्रीय जेल का किया दौरा

राष्ट्रीय खेल दिवस पर करवाए गए खेल मुकाबलों के विजेता खिलाडिय़ों को दिए पुरस्कार

5 Dariya News

होशियारपुर 29-Aug-2023

जिला एवं सत्र न्यायधीश-कम-चेयरमैन जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी दिलबाग सिंह जौहल ने आज केंद्रीय जेल होशियारपुर का दौरा किया। इस दौरान उनके साथ सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी होशियारपुर अपराजिता जोशी भी मौजूद थे।

केंद्रीय जेल में राष्ट्रीय खेल दिवस के संबंध में जेल के कैदियों व हवालातियों के कबड्डी, वालीबाल व बैडमिंटन के मुकाबले करवाए गए। इन मुकाबलों में कबड्डी में करीब 40, वालीबाल में 12 व बैडमिंटन में 4 कैदियों व हवालातियों ने हिस्सा लिया। 

जिला एवं सत्र न्यायधीश ने बताया कि इन खेल मुकाबलों को करवाने का उद्देश्य कैदियों का बुरे कामों से ध्यान निकालकर अच्छी ओर से ध्यान लगाना है ताकि जेल से बाहर आकर वे अपनी अच्छी जिंदगी जीएं और अपने परिवार का अच्छा भविष्य बना सके। इस दौरान उन्होंने विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार भी वितरित किए।

जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से इस दौरान कैदियों व हवालातियों की समस्याओं को भी सुना गया व बीमार कैदियों के सेहत संबंधी जानकारी हासिल की गई। उन्होंने जेल के अंदर कैदियों व हवालातियों को मिलने वाले खाने संबंधी रसोई का भी जायजा लिया। 

इस मौके पर केंद्रीय जेल के सुपरिडैंट जोगिंदर पाल, डिप्टी सुपरिडैंट अमृतपाल, डिप्टी सुपरिडैंट सतनाम सिंह व वारंट अधिकारी कुलराज चंद भी मौजूद थे।