5 Dariya News

सरकारी बस से 22 लीटर डीज़ल चोरी करता चालक काबू, दो कंडक्टर सवारियों से ठगी मारते पकड़े

परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा रिपोर्ट किए गए मुलाजिमों के विरुद्ध अनुशासनीय कार्यवाही के निर्देश

5 Dariya News

चंडीगढ़ 29-Aug-2023

पंजाब के परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने आज बताया कि मिनिस्टर्स फ्लाइंग स्क्वायड द्वारा सरकारी बस से डीज़ल चोरी के मामले में एक और चालक को काबू किया गया है। उन्होंने बताया कि फ्लाइंग स्क्वायड ने बीती रात रवि ढाबा, नज़दीक सतनौर (ज़िला होशियारपुर) में चैकिंग के दौरान पठानकोट डीपू की बस नंबर पी.बी-06-ए.एस 8770 के चालक रजवंत सिंह को डीज़ल चोरी करते हुए रंगे-हाथों काबू किया। 

उसके पास से 22 लीटर डीज़ल बरामद हुआ है।  

उन्होंने बताया कि इसके अलावा शहीद भगत सिंह नगर में की गई चैकिंग के दौरान शहीद भगत सिंह नगर डीपू की बस पी.बी-32-पी 3661 के कंडक्टर नीतीश कुमार को सवारियों से पैसे लेकर टिकट न देने के लिए रिपोर्ट किया गया है। 

कंडक्टर ने सवारियों से 325 रुपए तो वसूल लिए, परन्तु उनको टिकट नहीं दी थी। इसी तरह रायपुर खलियान में चैकिंग के दौरान जालंधर-1 डीपू की बस नंबर पी.बी-08-सी.एक्स 8714 के कंडक्टर गुरजीत सिंह को भी सवारियों के साथ 60 रूपए की ठगी मारने के लिए रिपोर्ट किया गया है। 

मिनिस्टर्स फ्लाइंग स्क्वायड ने फग़वाड़ा में चैकिंग के दौरान पट्टी डीपू की बस नंबर पी.बी-46-एच 9304 को अनाधिकृत रूट पर चलता पाया।  परिवहन मंत्री ने विभाग के अधिकारियों को हिदायत की है कि रिपोर्ट किए गए चालकों और कंडक्टरों के विरुद्ध तुरंत बनती अनुशासनीय कार्यवाही की जाए।