5 Dariya News

सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी ने सीनियर सिटीजन्स को उनके कानूनी अधिकारों से करवाया परिचित

जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में सीनियर सिटीजन्स की जिला स्तरीय कमेटी की तिमाही बैठक हुई

5 Dariya News

होशियारपुर 28-Aug-2023

सीनियर सिटीजन्स की भलाई व उनको हर सुविधा मुहैया करवाने संबंधी जिला स्तरीय कमेटी की वर्ष 2023-24 की तिमाही बैठक डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल के निर्देशानुसार जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स के मीटिंग हॉल में हुई। बैठक में सी.जे.एम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी होशियारपुर अपराजिता जोशी व सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मनप्रीत सिंह के अलावा अलग-अलग विभागोंम के अधिकारी मौजूद थे।

इस दौरान सी.जे.एम अपराजिता जोशी ने जिला कानूनी सेवाएं अथारिटी की ओर से सीनियर सिटीजन्स को मुहैया करवाई जाने वाली सेवाएं व उनके कानूनी अधिकारों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस दौरान उन्होंने ‘मेंटेनेंस एंड वेलफेयर ऑफ पेरेंट्स एंड सीनियर सिटीजन्स एक्ट-2007’ व नालसा स्कीम 2016 के बारे में प्रकाश डाला। 

इसके अलावा उन्होंने 9 सितंबर को लगाई जाने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में परिचित करवाते हुए कहा कि इसमें पेंडिंग व प्री-लिटिगेटिव केसों को सुना जाएगा। सहायक कमिश्नर(सामान्य) व्योम भारद्वाज ने इस दौरान अलग-अलग विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने संस्थानों में सीनियर सिटीजन्स के कार्य व उनकी समस्याओं को पहल के आधार पर हल करें। 

उन्होंने इस दौरान सीनियर सिटीजन्स की समस्याएं भी सुनी और विश्वास दिलाया कि उनकी हर समस्या का समयबद्ध तरीके से हल किया जाएगा।