5 Dariya News

शिक्षा क्षेत्र में क्रांति के नए युग की शुरुआत

शिक्षा मंत्री ने आई.आई.एम., अहमदाबाद से विशेष प्रशिक्षण लेने के लिए हैड्डमास्टरों के बैच को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

5 Dariya News

चंडीगढ़ 27-Aug-2023

शिक्षा क्षेत्र में क्रांति के नए युग की शुरुआत की ओर कदम बढ़ाते हुए पंजाब के शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने आज इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आई.आई.एम.), अहमदाबाद से विशेष प्रशिक्षण लेने के लिए हैड्डमास्टरों के दूसरे बैच को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।  

हैड्डमास्टरों के बैच को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के बाद इस अवसर पर बोलते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह हैडमास्टरों का दूसरा बैच है, जो अपनी महारत को और अधिक निखारने के लिए अहमदाबाद जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस कदम का एकमात्र उद्देश्य राज्य के सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों को मानक शिक्षा प्रदान करना है, जिससे वह विश्व भर में कॉन्वेंट स्कूलों में पढऩे वाले अपनी उम्र के विद्यार्थियों के साथ कम्पीट कर सकें।  

शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि जिस तरह अच्छे प्रशिक्षक बढिय़ा खिलाड़ी पैदा करते हैं, उसी तरह यह अध्यापक विशेष प्रशिक्षण के साथ अपनी महारत को निखार कर भविष्य के लिए योग्य और कौशल युक्त विद्यार्थी तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के पास शिक्षा क्षेत्र के लिए फंडों की कोई कमी नहीं है और विद्यार्थियों को मानक शिक्षा मुहैया करवाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।  

उन्होंने उम्मीद जताई कि राज्य सरकार के अथक प्रयासों के स्वरूप वह दिन दूर नहीं जब पंजाब देश भर में मानक शिक्षा केंद्र के तौर पर उभरकर सामने आएगा।इस अवसर पर कमल किशोर यादव, शिक्षा सचिव पंजाब, श्रीमति गोरी पराशर जोशी, विशेष सचिव स्कूल शिक्षा, श्री चर्चिल कुमार, विशेष सचिव स्कूल शिक्षा, श्री संजीव शर्मा, डायरैक्टर शिक्षा विभाग (सेकंडरी) पंजाब और श्री अमनप्रीत सिंह, डायरैक्टर एस.सी.ई.आर.टी. पंजाब भी उपस्थित थे।