5 Dariya News

नगर निगम होशियारपुर लोगों स्वच्छ व तंदुरुस्त वातावरण देने के लिए तत्पर : संदीप तिवाड़ी

नगर निगम की टीम ने होशियारपुर शहर से मंगूवाल बैरीयर तक सडक़ के दोनों तरफ की सफाई

5 Dariya News

होशियारपुर 26-Aug-2023

सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी ने जानकारी देते हुए बताया कि डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम होशियारपुर कोमल मित्तल के नेतृत्व में नगर निगम की टीम की ओर से लोगों की सुविधा के लिए मंगूवाल बैरीयर तक साफ-सफाई का विशेष प्रबंध किया गया। 

उन्होंने बताया कि बताया कि 25 अगस्त को मेले समाप्त होने के बाद जनहित के मद्देनजर नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम जिसमें सैनेटरी इंस्पेक्टर जनक राज, राजेश कुमार व अलग-अलग सैनेटरी सुपरवाइजरों की ओर से सुबह 6 बजे से होशियारपुर शहर से मंगूवाल बैरीयर तक सडक़ के दोनों तरफ की मुकम्मल सफाई करवाई गई ताकि शहर वासियों को एक तंदुरुस्त व स्वच्छ वातावरण मुहैया करवाया जा सके।

सहायक कमिश्नर ने बताया कि माता चिंतपूर्णी के मेलों के  दौरान हजारों श्रद्धालु होशियारपुर शहर से गुजरते हैं और उनकी सुविधा के लिए काफी संख्या में लंगर भी लगाए जाते हैं। ऐसे में सफाई व्यवस्था को सुचारु बनाने के लिए मेले के दौरान और मेलों के बाद भी सफाई के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। 

उन्होंने बताया कि नगर निगम की ओर से पक्के तौर पर समय-समय पर लंगर के आस-पास कूड़े को उठवाने के लिए विशेष तौर पर पर गाडिय़ों का प्रबंध किया गया है जो कि 24 घंटे इन रुटों पर तैनात रखी गई। संदीप तिवाड़ी ने बताया कि किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए व मौके पर स्थिति को काबू करने के लिए मेलों के दौरान 2 फायर टैंडर स्टाफ सहित 24 घंटे तैनात किए गए थे। 

इसके अलावा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए 2 मोबाइल शौचालय वैनज भी 24 घंटे तैनात थी। 

उन्होंने बताया कि सफाई का विशेष ध्यान रखते हुए लंगर सोसायटियों को लंगर वाले स्थानों पर वेस्ट फेंकने के लिए डस्टबिन मुहैया करवाए गए थे व हर लंगर सोसायटी को पाबंद किया गया था कि वे लंगर में सिंगल यूज प्लास्टिक का बिल्कुल प्रयोग न करें। उन्होंने कहा कि खुशी की बात यह रही कि लंगर सोसायटियों ने पूर्ण सहयोग देते हुए लंगर में पत्तलों व स्टील के बर्तनों का प्रयोग किया।