5 Dariya News

आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के तहत ई कार्ड बनवाने के लिए लोगों को लुधियाना दक्षिण की एम एल ए छीना की ओर से अपील

लुधियाना दक्षिण में स्थित पार्टी के मुख्य दफ्तर में विशेष कैंप लगाकर बनाए जा रहे ई-कार्ड: एम एल ए छीना

5 Dariya News

लुधियाना 26-Aug-2023

विधानसभा क्षेत्र लुधियाना दक्षिण, आज यहां विधायक श्रीमती राजिंदर पाल कौर छीना की ओर से सरकारी स्कीमों का लाभ जरूरतमंदों तक पहुंचाने के लिए विशेष तौर पर आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना के तहत ई कार्ड बनवाने के लिए अपने क्षेत्र के निवासियों को अपील की गई। 

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधाओं के लिए पार्टी दफ्तर में इस स्कीम के दस्तावेज पूरे करने के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं, साथ में लोगो को स्कीम के तहत जानकारी भी उपलब्ध करवाई जाएगी। विधायक छीना ने कहा के इस स्कीम के तहत हर लाभार्थी के परिवार को 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त होगी, उन्होंने कहा कि 900 से ज्यादा अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध है, जिनमें कई सरकारी और गैर सरकारी नामवार अस्पताल भी सूची में शामिल हैं। 

विधायक श्रीमती राजिंदरपाल कौर छीना ने बातचीत करते हुए कहा कि अक्सर ही लोग प्राइवेट अस्पतालों में महंगा इलाज करवाने जाते हैं, उनको इन सरकारी स्कीमों के बारे में जानकारी नहीं होती, उन्होंने कहा कि आयुष्मान भारत मुख्यमंत्री सेहत बीमा योजना का ई कार्ड बनवाने के साथ उनको कई प्राइवेट अस्पतालों में भी 5 लाख रुपए तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्राप्त होती है। 

उन्होंने कहा कि लोग अक्सर ही अपने डॉक्यूमेंट पूरे ना होने की वजह से ऐसी सरकारी स्कीम से वंचित रह जाते हैं। 

उन्होंने कहा कि लोगों की मदद के लिए उनकी ओर से विशेष हेल्प डेस्क तैयार किया गया है। यह हेल्प डेस्क सिर्फ आयुष्मान सेहत बीमा योजना ही नहीं बल्कि अन्य सरकारी स्कीमों के बारे में भी क्षेत्र के लोगों को दे रहा है और उनकी हर संभव मदद भी करेगा।