5 Dariya News

पानी कम होने के बाद प्रशासन ने सड़कें बहाल करने के प्रयास तेज दिए

5 Dariya News

फाजिल्का 26-Aug-2023

फाजिल्का के सीमावर्ती गांवों में सतलुज बाढ़ के बाद जल स्तर कम हो गया है, लेकिन प्रशासन ने अब गांवों के लिए सड़कें बहाल करने की चुनौती को हल करने के लिए कदम बढ़ा दिए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में सड़क परिवहन के लिए नोडल विभाग मंडी बोर्ड लगातार प्रयास कर रहा है। 

सरकार द्वारा बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुई सड़कों की मरम्मत कर उन्हें एक बार यातायात के लिए खोलने के लिए बनाया जा रहा है। जिले के उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने कहा कि पानी घटने के बाद इसकी तबाही के संकेत दिखने लगे हैं. इसलिए प्रशासन अब इस बात पर जोर दे रहा है कि जिन गांवों के संपर्क मार्ग क्षतिग्रस्त और कटे हुए हैं, उन्हें जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए। 

उपायुक्त ने कहा कि बाकी राहत कार्य सड़क यातायात सामान्य होने के बाद ही किया जा सकता है, इसलिए संबंधित विभाग इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए बाध्य है। उन्होंने बताया कि गांव राम सिंह भैणी में महातम नगर कांवांवाली रोड से भैणी राम सिंह तक 30 फुट लंबे सड़क कट को बहाल कर दिया गया है और कांवांवाली-महतम नगर रोड और गांव राम सिंह भैणी के बीच 150 मीटर लंबे सड़क किनारे के कट का जीर्णोद्धार कार्य प्रगति पर है।

उपायुक्त ने गांवों के लोगों से अपील की है कि जब किसी सड़क को प्रशासन द्वारा यातायात के लिए सुरक्षित घोषित कर दिया जाता है तो इन सड़कों का ही उपयोग करना चाहिए क्योंकि क्षतिग्रस्त सड़क से गुजरने से दुर्घटना हो सकती है. उन्होंने कहा कि यह कार्य जल्द ही पूरा किया जायेगा  ।

जहां मंडी बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर जाकर इस कार्य को पूरा कर रहे हैं, वहीं फाजिल्का के एसडीएम श्री निकास खिंचड़ भी इस कार्य की निगरानी कर रहे हैं।