5 Dariya News

फार्मेसी शिक्षा के जनक डॉ. एम. एल. श्रॉफ को श्रद्धांजलि दी

5 Dariya News

बेला 25-Aug-2023

डॉ. एम. एल. श्रॉफ की पुण्य तिथि के अवसर पर, अमर शहीद बाबा अजीत सिंह जुझार सिंह मेमोरियल (स्वायत्त) कॉलेज ऑफ फार्मेसी ने भारत में फार्मेसी शिक्षा के जनक को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। यह कार्यक्रम फार्मेसी के क्षेत्र में उनकी विरासत और योगदान का सम्मान करने के लिए आयोजित किया गया था। 

डॉ. एम. एल. श्रॉफ की तस्वीर के सामने फूल चढ़ाए गए, जो उनके अग्रणी कार्य के लिए कॉलेज द्वारा दिए गए सम्मान और प्रशंसा का प्रतीक है। कॉलेज के निदेशक डॉ. शैलेश शर्मा ने इस अवसर पर डॉ. एम. एल. श्रॉफ के उल्लेखनीय जीवन और अमूल्य योगदान के बारे में जानकारी साझा की। 

इस बात पर प्रकाश डाला गया कि उन्होंने भारत में फार्मेसी शिक्षा की स्थापना और देश में फार्मास्युटिकल उद्योग की वृद्धि और विकास की नींव रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत में फार्मेसी के दायरे और क्षमता की समझ को और समृद्ध करने के लिए, बी फार्मेसी छात्रों के लिए एक ऑनलाइन सेमिनार आयोजित किया गया।  

इस सेमिनार का उद्देश्य छात्रों को देश के भीतर फार्मेसी के क्षेत्र द्वारा प्रदान किए जाने वाले विविध अवसरों की जानकारी प्रदान करना है। इसने स्वास्थ्य देखभाल में फार्मेसी के महत्व और चिकित्सा परिदृश्य को आकार देने में इसकी भूमिका पर जोर दिया।

कार्यक्रम का सफल आयोजन सुश्री रमनदीप कौर और श्री देविंदर कुमार द्वारा किया गया। उनके प्रयासों को स्वीकार किया गया क्योंकि उन्होंने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेने वाले सभी छात्रों के प्रति आभार व्यक्त किया।

डॉ. एम. एल. श्रॉफ के योगदान को याद और सम्मानित करके, कॉलेज ने न केवल उनकी विरासत को श्रद्धांजलि दी, बल्कि फार्मासिस्टों की अगली पीढ़ी को फार्मेसी शिक्षा के क्षेत्र में उनके दृष्टिकोण और समर्पण को आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।