5 Dariya News

उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने किश्तवाड़ जिले में जेजेएम कार्यान्वयन की समीक्षा की

जलापूर्ति योजनाओं को समय पर पूरा करने पर जोर दिया

5 Dariya News

किश्तवाड़ 24-Aug-2023

किश्तवाड़ के उपायुक्त डॉ. देवांश यादव ने जिले में जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन का पाक्षिक मूल्यांकन करने हेतु एक बैठक की अध्यक्षता की जिसमें उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत जिले के विभिन्न हिस्सों में शुरू की गई जल आपूर्ति योजनाओं की प्रगति की व्यापक समीक्षा की।  बैठक में बताया गया कि कुल 123 योजनाएं वर्तमान में विकास के विभिन्न चरणों में हैं और ये पहल सभी घरों में सुलभ और सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने की दिशा में सरकार की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती हैं।

जनता के लिए इन परियोजनाओं के महत्व को ध्यान में रखते हुए, डॉ. देवांश यादव ने हितधारकों को अपने प्रयासों को तेज करने और चल रही योजनाओं को शीघ्र और समय पर पूरा करने हेतु संसाधनों को कुशलतापूर्वक आवंटित करने का निर्देश दिया। मामले की तात्कालिकता को देखते हुए, प्रत्येक परियोजना को पूरा करने के लिए उपायुक्त द्वारा तीन महीने की सख्त समयसीमा निर्धारित की गई। इसके अलावा, उपायुक्त ने पारदर्शी संचार और जवाबदेही की आवश्यकता पर जोर दिया। 

उन्होंने एनआईसी अधिकारियों को एनआईसी पोर्टल पर वास्तविक समय सूचना डैशबोर्ड स्थापित करने और बनाए रखने के लिए जल शक्ति के साथ सहयोग करने का निर्देश दिया। यह वार्ता मंच जनता के लिए एक मूल्यवान संसाधन के रूप में काम करेगा, जो जल जीवन मिशन परियोजनाओं की स्थिति पर नवीनतम जानकारी प्रदान करेगा। बैठक में कार्यान्वयन प्रक्रिया को सुचारू बनाने हेतु आवश्यक विभिन्न बाधाओं और हस्तक्षेपों पर भी चर्चा हुई। 

उपायुक्त ने किश्तवाड़ के नागरिकों को एक निश्चित समय सीमा में आवश्यक सेवाएं प्रदान करने के लिए जल जीवन मिशन के सफल कार्यान्वयन के लिए जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता की पुष्टि की। बैठक में एडीडीसी किश्तवाड़ शाम लाल, ईएक्सईएन जल शक्ति विभाग किश्तवाड़ सुनील शर्मा जिला समन्वयक जेजेएम रियाज अहमद भट्ट, डीआईओ राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र किश्तवाड़, एईई, जेई, निष्पादन एजेंसियों के प्रतिनिधियों के अलावा अन्य लोग उपस्थित थे।