5 Dariya News

पुरानी परंपराओं के जरिए हमें ज्यादा से ज्यादा अपने सभ्याचार से जुड़ना चाहिए : सुशील कुमार रिंकू

लुधियाना में धूमधाम से मनाया गया हरियाली तीज का त्यौहार

5 Dariya News

लुधियाना 22-Aug-2023

सोमवार को लुधियाना के एमसन रिजॉर्ट में हरियाली तीज का त्यौहार मनाया गया, जिसमें पंजाब के विरसे की झलक देखने को मिली। कार्यक्रम का आयोजन आम आदमी पार्टी की महिला विंग की प्रधान नीतू वोहरा की अगुवाई में किया गया, जिसमें जालंधर संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी के सांसद सुशील कुमार रिंकू मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए। उनके साथ लुधियाना से विधायक दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल, अशोक पराशर पप्पी, कुलवंत सिद्धू, मनविंदर सिंह गियासपुरिया, हरदीप मुंडिया भी बतौर और जिला योजना कमेटी के चेयरमैन शरणपाल सिंह मक्कड़ विशेष अतिथि कार्यक्रम में शामिल हुए।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए लोकसभा सदस्य सुशील कुमार रिंकू ने कहा कि हमें अपने सभ्याचार से ज्यादा से ज्यादा जुड़ने की जरूरत है क्योंकि आज के दौर में युवा पीढ़ी लगातार अपने इतिहास व सभ्याचार को भूलती जा रही है। उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजन युवा पीढ़ी को हमारे विरसे से जोड़कर रखते हैं, जिसकी बदौलत प्राचीन काल से चले आ रहे ये त्यौहार व परंपराएं एक पीढ़ी से दूसरी पीढ़ी तक आगे बढ़ते रहते हैं। इसलिए इन त्यौहारों व परंपराओं का अपना ही अलग महत्व है।

विधायकों दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल, अशोक पराशर पप्पी, कुलवंत सिंह सिद्धू, मनविंदर सिंह गियासपुरा, हरदीप सिंह मुंडिया और शरणपाल सिंह मक्कड़ ने इस आयोजन के लिए आम आदमी पार्टी की महिला विंग की जिला प्रधान नीतू वोहरा का धन्यवाद किया और कहा कि ये आयोजन हमारे सभ्याचार व परंपराओं से युवाओं को जोड़े रखने में कारगत साबित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि समय की यह जरूरत है कि हम अपने सभी रीति-रिवाजों को पूरे जोश व उल्लास के साथ मनाएं ताकि हमारी आने वाले पीढ़ी को इसके बारे में पता चल सके।

कार्यक्रम के दौरान महिलाओं की तरफ से तीज के महत्व को दर्शाती हुई कई सभ्याचारक प्रस्तुतियां दी गई। महिलाओं की तरफ से तीज से संबंधित गीतों और नृत्य का मंचन भी किया गया। इस मौके पर नीतू वोहरा ने सभी अतिथियों का यहां पहुंचने पर आभार व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में भी इस तरह के आयोजन होते रहेंगे।