5 Dariya News

'खेड़ा वतन पंजाब दियां' सीजन-2 की मशाल पहुंची जिला मोगा

डिप्टी कमिश्नर सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमियों ने किया स्वागत

5 Dariya News

अजीतवाल/मोगा 22-Aug-2023

पंजाब को खेलों में देश का अग्रणी राज्य बनाने और खेल संस्कृति विकसित करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के निर्देश से शुरू किए गए 'खेड़ा वतन पंजाब दियां' के पहले साल की सफलता के बाद इस साल पहली बार सीजन-2 खेलों के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए मशाल मार्च शुरू किया गया है। 

यह मशाल आज सुबह जिला मोगा में दाखिल हुई।  जिसका अजीतवाल में डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया गया।  

इस अवसर पर एसडीएम सुश्री चारुमिता, जिला लोक संपर्क अधिकारी श्री प्रभदीप सिंह नथोवाल, जिला खेल अधिकारी सुश्री नवदीप जिंदल, खेल प्रेमी श्री जसबीर सिंह गिल और मास्टर गुरचरण सिंह ढुडीके सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी और खिलाड़ी उपस्थित थे।  डिप्टी कमिश्नर कुलवंत सिंह ने बताया कि खेल परंपरा के अनुसार इस बार 'खेड़ा वतन पंजाब दियां'  के सीजन-2 के उद्घाटन समारोह के दौरान जलाई जाने वाली मशाल को एक सप्ताह के लिए पंजाब के हर जिला मुख्यालय पर ले जाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत सुबह लुधियाना से हुई है। 

उन्होंने कहा कि पिछले साल 'खेड़ा वतन पंजाब दियां' का पहला सीजन लुधियाना में खत्म हुआ था, जिसके चलते मशाल मार्च के दूसरे सीजन से पहले मशाल की शुरुआत लुधियाना से की गई है और पूरे पंजाब में यह मशाल मार्च करने के बाद इन खेलों का आयोजन किया जाएगा। मशाल 29 अगस्त को बठिंडा पहुंचेंगी जहां खेलों के दूसरे सत्र का उद्घाटन होगा। 

प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मशाल मार्च में स्थानीय प्रतिष्ठित खिलाड़ी, खेल विभाग के कर्मी, स्थानीय प्रतिनिधि और जिला प्रशासन के अधिकारी शामिल होंगे। मशाल मार्च का विवरण जारी करते हुए उन्होंने कहा कि यह मशाल 23 अगस्त को फिरोजपुर, तरनतारन और अमृतसर के लिए रवाना की जाएगी।

डिप्टी कमिश्नर ने जिला मोगा के खिलाड़ियों को इन खेलों में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया और कहा कि जिला प्रशासन की ओर से इन खेलों के सुचारू प्रबंधों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि जिला मोगा के खिलाड़ी पिछली बार की तरह इस बार भी इन खेलों में बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और जिला मोगा का नाम रोशन करेंगे।