5 Dariya News

सी एच सी चनारथल कलां के अंतर्गत आम आदमी क्लिनिक के स्टाफ के साथ एक बैठक

आम आदमी क्लिनिक में मरीजों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाये- डॉ. सुरिंदर सिंह

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब 21-Aug-2023

सिविल सर्जन डॉ. दविंदरजीत कौर के निर्देशानुसार सीनियर मेडिकल ऑफिसर डॉ. सुरिंदर सिंह के नेतृत्व में सीएचसी चनारथल कलां के अंतर्गत आने वाले आम आदमी क्लीनिक के स्टाफ के साथ बैठक की गई। इस अवसर पर जानकारी देते हुए डॉ. सुरिंदर सिंह ने बताया कि चनारथल कलां के अंतर्गत गांव मुलेपुर, छलेड़ी खुर्द, नबीपुर, भमरसी, लाडपुर, मालोवाल और संगतपुरा सोढिया में 7 आम आदमी क्लीनिक चलाए जा रहे हैं, जहां लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं सेवाएं प्रदान की जा रही हैं ।

इस अवसर पर उन्होंने स्टाफ को निर्देश जारी करते हुए कहा कि आम आदमी क्लीनिक में आने वाले मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए, मरीजों के लिए बैठने की जगह, पीने के पानी और शौचालय की उचित व्यवस्था की जाए, दवाई की किसी भी प्रकार की कमी नहीं होनी चाहिए। दवाओं का बफर स्टॉक रखा जाए और समय पर डिमांड भेजी जाए, मरीजों की लैब जांच कराई जाए। 

बरसात और गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते हुए डेंगू, मलेरिया, डायरिया आदि के मरीजों के लिए दवाओं की पूरी व्यवस्था की जाए और गंभीर लक्षण वाले किसी भी मरीज को जिला अस्पताल रेफर किया जाए। इस मौके पर मेडिकल ऑफिसर डॉ. मिलनदीप कौर, डॉ. गगनदीप सिंह, डॉ. गुरविंदर सिंह, डॉ. हिमांशु जिंदल, ब्लॉक एक्सटेंशन एजुकेटर महावीर सिंह, गौरव शर्मा व अन्य मौजूद रहे।