5 Dariya News

एचएडीपी पर जिला स्तरीय समिति ने सांबा में 13 मत्स्य इकाइयों को मंजूरी दी

5 Dariya News

सांबा 19-Aug-2023

समग्र कृषि विकास कार्यक्रम पर जिला स्तरीय समिति ने उपायुक्त अभिषेक शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में 13 मत्स्य इकाइयों को मंजूरी दी। बैठक में कृषि उत्पादन, किसान कल्याण विभाग और मत्स्य पालन विभाग के अधिकारियों ने भाग लिया, जिसमें विभिन्न क्षेत्रों के तहत एचएडीपी पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करने वाले लाभार्थी मामलों पर चर्चा की गई।

गहन जांच के बाद, समिति ने मत्स्य पालन क्षेत्र के तहत लाभ चाहने वाले 13 लाभार्थियों के मामलों को मंजूरी दे दी और एचएडीपी योजना के विभिन्न घटकों में अनुमोदन के लिए कृषि विभाग से प्राप्त 5 मामलों पर विचार-विमर्श किया।बैठक के दौरान, एचएडीपी से संबंधित विभिन्न प्रासंगिक मुद्दों को हल किया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसान योजनाओं से अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकें। सहयोगात्मक प्रयास का उद्देश्य कृषि विकास को बढ़ाना और कृषक समुदाय की भलाई का समर्थन करना है।

बैठक में एडीडीसी राजिंदर सिंह, सहायक आयुक्त राजस्व कुसुम चिब, सहायक आयुक्त विकास सिद्धार्थ धीमान, मुख्य कृषि सांबा संजय वर्मा, मुख्य पशुपालन अधिकारी राहुल देव, जिला भेड़पालन अधिकारी सतीश गंगवार, सहायक निदेशक मत्स्य पालन फरखंदा, जिला बागवानी अधिकारी हमीद, सहायक रजिस्ट्रार सहकारी समितियां प्रणव मन्हास, अग्रणी जिला प्रबंधक संजय धर, और डीडीएम नाबार्ड सांबा शालेश शर्मा ने भी भाग लिया।