5 Dariya News

सीजीसी लांडरां में धूमधाम से मनाई गयी तीज

बीबीए तृतीय वर्ष की हसनवीर कौर बनीं सावन क्वीन

5 Dariya News

लांडरां 18-Aug-2023

सीजीसी लांडरां कैंपस में सावन महीने के पारंपरिक उत्सव तीज को बहुत ही धूमधाम से मनाया गया। ‘त्रिन झिम 2023’ इवेंट का आयोजन सीजीसी लांडरां के स्टूडेंट वैल्फेयर डिपार्टमेंट द्वारा किया गया था। इस भव्य समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए उपस्थित हुए गणमान्य व्यक्तियों में श्रीमति दमनदीप कौर संधू, श्रीमति करमजीत कौर धालीवाल, सिमरन धालीवाल, बिसमिन बरार शामिल हुईं। 

कैंपस डायरेक्टर, सीजीसी लांडरां, डॉ. पी.एन. रिशिकेषा, स्टूडेंट वैल्फेयर डिपार्टमेंट, सीजीसी लांडरां, की डीन श्रीमति गगनदीप कौर भुल्लर, फैकल्टी मेंबर्स और छात्र ने इनका स्वागत किया। श्रीमती दमदनीप कौर और श्रीमती करमजीत कौर ने फैकल्टी और छात्रों को शुभकामनाएं दी और पंजाब की खूबसूरत परंपराआं और विरासत का अद्भुत प्रदर्शन प्रस्तुत करने के लिए उनकी सराहना की। 

उन्होंने यह भी कहा कि इन विशेष त्यौहारों को मनाने से आज की युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति और अपनी जड़ों से जुड़े रहने में बहुत मदद मिलती है।त्रिन-झिम 2023 का मुख्य आकर्षण 'सावन क्वीन प्रतियोगिता' थी जिसमें 25 महिला सीजीसी छात्रों ने राज्य की संस्कृति, तीज मनाने का महत्व से संबंधित सवालों के जवाब देने के अलावा लोक गायन, नृत्य में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अपनी बेहतरीन पारंपरिक पोशाक में खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा की। 

बीबीए, (सिम) तृतीय वर्ष की छात्रा हसनवीर कौर को मिस सावन क्वीन का ताज पहनाया गया। सिवरजीत कौर, बी.कॉम, द्वितीय वर्ष द्वितीय रनर अप और प्रभजोत कौर, एमबीए, प्रथम वर्ष प्रतियोगिता की रनर अप रहीं। तरणजीत कौर, सीसीएच, द्वितीय वर्ष को सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा के खिताब से सम्मानित किया गया, जबकि नव्या ग्रोवर, बी.टेक, एआई और डीएस, प्रथम वर्ष ने प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ पोशाक खंड में जीत हासिल की।

सीजीसी के छात्रों ने एक शानदार, ऊर्जावान और जीवंत सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया जिसमें पंजाब, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान के लोक नृत्य यानी क्रमशः भांगड़ा, गिद्दा, पहाड़ी नाटी और लोक नृत्य शामिल थे। इवेंट के दौरान मेहंदी लगाना, चूडी़ सजाना, नेल आर्ट, फुलकारी  बनाना, बोली गाना सहित कई प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गयीं। 

त्रिन झिम 2023’ के माध्यम से पंजाब के अलावा अन्य राज्यों बिहार, झारखंड, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के छात्रों को पंजाबी संस्कृति में इस उत्साहपूर्ण पारंपरिक त्योहार के महत्व से परिचित कराने और इसे मनाने का आनंद लेने के लिए एक अद्वितीय अवसर के रूप में भी काम किया। 

कार्यक्रम का समापन पुरस्कार वितरण समारोह और आमंत्रित महानुभावों के अभिनंदन के साथ हुआ। सुनिधि, संजना, याशिका और जैस्मीन को क्रमशः मेहंदी लगाने, चूड़ी सजावट, नेल आर्ट और हेयर स्टाइलिंग प्रतियोगिताओं में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके उपरांत डीन स्टूडेंट वैल्फेयर, सीजीसी लांडरां श्रीमती गगनदीप कौर भुल्लर ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।