5 Dariya News

पटियाला से सांसद परनीत कौर ने शुतराना में धरना दे रहे किसानों से मुलाकात की

मांगों पर विचार के लिए एन.एच.ए.आई की एक विशेष केंद्रीय टीम की भी ली मदद

5 Dariya News

पटियाला 18-Aug-2023

पूर्व विदेश मंत्री और पटियाला से सांसद प्रणीत कौर ने आज 4 दिनों में दूसरी बार शुतराना के प्रदर्शनकारी किसानों से मुलाकात की। अपनी मांगों को लेकर पिछले एक महीने से शुतराना के रसोली रोड पर धरने पर बैठे किसानों से मिलने के लिए पटियाला के सांसद अपने साथ एनएचएआई की एक विशेष केंद्रीय टीम भी लाए थे।

किसानों के साथ बातचीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, पटियाला के सांसद ने कहा, "पिछले एक महीने से शुतराना के किसान जम्मू कटरा राष्ट्रीय राजमार्ग के निर्माण का विरोध कर रहे हैं, जो फागोपट्टी, डेरा गोबिंदपुरा, रसौली, मतौली गांवों से होकर गुजरता है। आदि ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसने पिछले महीने कहर बरपाया क्योंकि इसने क्षेत्र में घग्गर नदी के बाढ़ के पानी को अवरुद्ध कर दिया और खेतों को नष्ट कर दिया।''

उन्होंने आगे बताया, 'इलाके के किसानों की मांग है कि जम्मू कटरा नेशनल हाईवे रोड को बुर्जी नंबर 141 से 145 तक पिलर पर बनाया जाए ताकि भविष्य में पानी इनसे होकर गुजर सके।' पटियाला से सांसद ने कहा, ''मैंने संसद सत्र के दौरान केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी के समक्ष उनकी मांगें उठाईं और उन्होंने मुझे इन मांगों को जल्द हल करने का आश्वासन दिया। 

मंगलवार को किसानों से मुलाकात के बाद, मैंने एक बार फिर इस मुद्दे को उठाया।'' मंत्रालय और आज उन्होंने ज़मीनी स्तर पर साइट का दौरा करने और किसानों की समस्याओं को समझने के लिए इंजीनियरों की एक विशेष टीम भेजी है।" परनीत कौर ने कहा, “एनएचएआई टीम ने किसानों की मांगों को सुना है और उन्हें आश्वासन दिया है कि वे सड़क योजना को नया रूप दे रहे हैं, ताकि भविष्य में बाढ़ की कोई और घटना न हो।”  

मुझे उम्मीद है कि एनएचएआई इन गांवों को बड़ी राहत प्रदान करने के लिए जल्द से जल्द मुद्दों का समाधान करेगा। मैं किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं और उनके मुद्दों को हल करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखूंगी।”