5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राकेश मिन्हास ने कीरियां में जनपहुंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की

5 Dariya News

कठुआ 16-Aug-2023

कठुआ के उपायुक्त राकेश मिन्हास ने कीरियां में साप्ताहिक ब्लॉक दिवस कार्यक्रम के हिस्से के रूप में आयोजित एक जनपहुंच कार्यक्रम की अध्यक्षता की। डीडीसी पार्षद कीरियां गंडयाल डॉ. श्वेता, सीपीओ उत्तम सिंह, एसीडी किशोर सिंह कटोच, मुख्य कृषि अधिकारी, सीईओ, सीएमओ, एक्सईएन, पीडब्ल्यूडी, एक्सईएन पीडीडी, एक्सईएन जल शक्ति, बीडीओ और लाइन विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर, पीआरआई और स्थानीय लोगों ने सार्वजनिक महत्व के मुद्दों को उठाया और उनके तत्काल निवारण की मांग की। पीआरआई प्रतिनिधियों सहित प्रतिनिधिमंडलों द्वारा उठाया गया प्रमुख मुद्दा उनके ब्लॉक से गुजरने वाले एक्सप्रेस हाईवे के निर्माण कार्य में स्थानीय युवाओं के रोजगार का था। 

कीरियां और गंडयाल दोनों पंचायतों के लोगों ने भी अपनी समस्याओं और मांगों पर प्रकाश डाला, जिसमें कीरियां गंडयाल नहर के नवीनीकरण, रात के दौरान अनिर्धारित बिजली कटौती पर रोक लगाने, मनरेगा के तहत लंबित देनदारी का भुगतान करने, स्थानीय लोगों की अधिग्रहित भूमि के मुआवजे का शीघ्र वितरण करने, व्याख्याताओं की कमी को पूरा करने, जीएचएसएस कीरियां में नए पार्क और सामुदायिक भवन आदि के निर्माण की मांग की गई।

डीडीसी पार्षद डॉ. श्वेता ने भी सार्वजनिक महत्व के विभिन्न मुद्दों पर प्रकाश डाला और संबंधित प्राधिकारी से समय पर समाधान करने को कहा। मांगों पर प्रतिक्रिया देते हुए, डीसी ने कहा कि पीआरआई और अन्य द्वारा उजागर किए गए मुद्दों पर ध्यान दिया जाएगा और कीरियां गंडयाल ब्लॉक के लिए निर्धारित अगले ब्लॉक दिवस से पहले ठोस परिणाम प्राप्त करने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

उपायुक्त ने एक्सईएन जल शक्ति को पाइप लगाने के दौरान प्रभावित सड़कों और गलियों की मरम्मत सहित जेजेएम के तहत सभी कार्यों को पूरा करने का निर्देश दिया। एक्सप्रेस हाईवे परियोजना में स्थानीय लोगों को शामिल करने के मुद्दे पर, डीसी ने निवासियों से एक्सप्रेस हाईवे परियोजना में काम करने के इच्छुक व्यक्तियों की सूची जमा करने का आह्वान किया और उन्हें आश्वासन दिया कि प्रशासन इस मुद्दे को संबंधित प्राधिकारी के साथ उठाएगा।

उपायुक्त ने जीएचएसएस कीरियां में कर्मचारियों की कमी के मुद्दे के समाधान हेतु आवश्यक व्यवस्था करने के लिए सीईओ को निर्देश भी दिए। पार्क और सामुदायिक भवन की मांग पर उपायुक्त ने कहा कि ऐसी सार्वजनिक संपत्तियों के निर्माण के लिए जिला खनिज निधि का उपयोग किया जाएगा।

प्रशासन द्वारा हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए डीसी ने लोगों को अपने वास्तविक मुद्दों और मांगों के समाधान के लिए उपायुक्त कार्यालय से संपर्क करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने अधिकारियों को सहानुभूति के साथ काम करने और लोगों के जीवन को आसान बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर उपायुक्त ने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड भी दिये।